whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बारिश के बीच 'गंदी' चिपचिपी उमस, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड; जानें दिल्ली-NCR समेत देशभर में मौमस का हाल

Latest Weather Update: दिल्ली में बारिश हो रही है, लेकिन लोग ऐसे मौसम में भी चिपचिपी उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। राजधानी समेत देश के कई राज्यों में पिछले कई दिन से बारिश का दौर जारी है। वहीं मानसून की बारिश ने इस बार भी काफी तबाही मचाई। आइए जानते हैं कि आज मौसम कैसा रहेगा?
07:38 AM Aug 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
बारिश के बीच  गंदी  चिपचिपी उमस  उत्तराखंड में लैंडस्लाइड  जानें दिल्ली ncr समेत देशभर में मौमस का हाल
दिल्ली में पिछले 4-5 दिन से लगातार बारिश हो रही है।

Today Weather Forecast 11 August: आज सुबह फिर दिल्ली में झमाझम बारिश हुई, जिसके चलते सड़कों पर जलभराव की स्थिति रही। राजधानी से सटे नोएडा में सुबह मौसम काफी सुहाना रहा। घने काले बादल छाए थे और हल्की बौछारें पड़ रही थीं, लेकिन गंदी चिपचिपी उमस ने परेशान किया। हवा के नाम पर एक पत्ता नहीं हिल रहा था। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश का दौर जारी है।

उत्तराखंड में बीती रात चमोली में लैंडस्लाइड के चलते बद्रीनाथ हाईवे एक बार फिर बंद हो गया। उत्तर प्रदेश के इटावा में बारिश से एक मकान की छत ध्वस्त हो गई और मलबे के नीचे दबने से 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। हिमाचल प्रदेश में 27 जून से 9 अगस्त तक हुई बारिश के कारण बाढ़, लैंडस्लाइड और बादल फटने की घटनाओं में करीब 100 लोग मारे जा चुके हैं। मौसम विभाग ने आज भी देश दिल्ली-NCR समेत देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। आइए जानते हैं कि आज देशभर का मौसम कैसा रहेगा?

दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बारिश का यलो अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में जहां पिछले कई दिन से बारिश हो रही है, वहीं अगले एक हफ्ते भी बारिश रहने वाली है। स्वतंत्रता दिवस समारोह में बारिश बाधा डाल सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार तक बारिश होते रहने का यलो अलर्ट दिया है। शुक्रवार तक राजधानी में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी।

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। शुक्रवार को यह 34.8 डिग्री सेल्सियस था। शनिवार को न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री दर्ज हुआ, जबकि शुक्रवार को यह 26.6 डिग्री था। आज राजधानी का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने के आसार हैं। दिल्ली में अगस्त के 10 दिन में 103 प्रतिशत ज्यादा यानि 155.5 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जो सामान्य (76.6 मिलीमीटर) से 78.9 मिलीमीटर ज्यादा है।

आज 20 से ज्यादा राज्यों में बारिश होने का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने आज हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लेह लद्दाख, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, बिहार, तमिलनाडु, केरल, असम, पूर्वोत्तर के सभी 7 राज्यों में आज और अगले 5 दिन अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो