whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सावधान! बारिश में उमस का 'टॉर्चर' खतरनाक; Delhi-NCR समेत 18 राज्यों में कब थमेगी बारिश? पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Today Weather Update: दिल्ली-NCR में आज सुबह मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने देशभर के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। वहीं बारिश के कारण कई राज्या में बाढ़ और जलभराव के हालात हैं। आइए जानते हैं कि आज मौसम कैसा रहने वाला है?
08:14 AM Aug 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
सावधान  बारिश में उमस का  टॉर्चर  खतरनाक  delhi ncr समेत 18 राज्यों में कब थमेगी बारिश  पढ़ें imd का लेटेस्ट अपडेट
मूसलाधार बारिश ने दिल्ली का मौसम सुहाना बना दिया है।

IMD Rain Alert Latest Update: दिल्ली-NCR में भारी बारिश हो रही है। आसमान में सुबह से घने काले बादल छाए थे कि अचानक मौसम का मिजाज बदला। हवाएं चलने लगीं और फिर बारिश हो शुरू हो गई, लेकिन हवा के साथ बारिश के बावजूद उमस है। चिपचिपी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। ऐसे में यह मौसम बीमार करने वाला है। इस मौसम में वायरल इंफेक्शन फैलने का खतरा है, क्योंकि बाहर बारिश और उमस के बीच से जब अंदर आएंगे तो पंखे या एसी की हवा गर्म सर्द कर सकती है। वैसे दिल्ली में एक अगस्त से लगातार बारिश हो रही है। कभी कहीं तो कभी कहीं रोज बादल बरस रहे हैं। आज भी मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत 18 राज्यों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मानसून की बारिश से पहाड़ी राज्यों में हालात काफी खराब हैं और मैदानी इलाकों में जलभराव की स्थिति है। आइए जानते हैं कि आज और कल देश का मौसम कैसा रहेगा?

दिल्ली में 25 अगस्त तक बरसते रहेंगे बादल

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, दिल्ली में आज सुबह मूसलाधार बारिश हुई। इससे सटे नोएडा में भी खूब बादल बरसे। आज दिनभर दिल्ली-NCR में बारिश होती रहेगी, लेकिन बारिश के बीच उमस भरी और चिपचिपी गर्मी परेशान करेगी। दिल्ली में एक अगस्त से रोज बारिश हो रही है और 25 अगस्त तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना जताई गई है। ऐसे में आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने के आसार हैं। 21-22 अगस्त को भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 23 से 25 अगस्त तक बादल छाए रहेंगे। बीच-बीच में बारिश भी हो सकती है।

आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान में आज हल्की से भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो