whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पहाड़ों पर होगी भारी बारिश, चारधाम सहित कई इलाकों में बाढ़ का संकट; पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

IMD Weather Update on Monsoon 2024 for Hilly States: पहाड़ी राज्यों में मानसून की एंट्री के साथ बारिश से हाहाकार मच गया है। बरसात के कारण चारधाम यात्रा और अमरनाथ यात्रा भी स्थगित कर दी गई है। अब मौसम पर IMD का ताजा अपडेट आ गया है।
04:24 PM Jul 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
पहाड़ों पर होगी भारी बारिश  चारधाम सहित कई इलाकों में बाढ़ का संकट  पढ़ें imd का ताजा अपडेट

IMD Weather Update on Monsoon 2024 for Hilly States: लंबे इंतजार के बाद मानसून ने उत्तर भारत में दस्तक दे दी है। अरब सागर, हिन्द महासागर और बंगाल की खाड़ी का सफर तय करके मानसूनी हवाएं पहाड़ी राज्यों तक पहुंच चुकी है। जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिली है। इसके चलते चारधाम यात्रा और अमरनाथ यात्रा भी स्थगित कर दी गई है। मौसम विभाग ने खासकर उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

Advertisement

उत्तराखंड में बाढ़ के हालात

देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तराखंड में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे तक राज्य में 48 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसी के साथ उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बाढ़ आने की संभावना है। खराब मौसम के कारण उत्तराखंड में चार धाम यात्रा रोक दी गई है। खबरों की मानें तो आज और कल यानी 7-8 जुलाई के बाद चारधाम यात्रा फिर से शुरू की जाएगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें- केदारनाथ पर फिर मंडरा रहे हैं खतरे के बादल? IMD के रेड अलर्ट ने बढ़ाई टेंशन

जम्मू कश्मीर में मौसम खराब

जम्मू कश्मीर में भी मानसून की एंट्री से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा भी स्थगित हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले क24 घंटे तक जम्मू कश्मीर में बरसात जारी रहेगी। लेह में 81 और कारगिल में 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

Advertisement

उत्तर प्रदेश में 5 दिन तक बरसेंगे बादल

उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं। 7-11 जुलाई तक यूपी के कई इलाकों में जमकर बारिश होगी। राज्य में 51-46 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। यूपी में बारिश को लेकर IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। खासकर पश्चिमी यूपी में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी यूपी और बिहार के कई इलाकों में रेड अलर्ट के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की आशंका है। आने वाले 5 दिन तक यूपी में गरज, चमक के साथ तेज बारिश होने के चांसेस हैं।

यह भी पढ़ें- Video: बीच सड़क पर दिखी चिराग पासवान की दरियादिली, घायल शख्स को देख रोक दी गाड़ी और फिर…

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो