खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

50 की स्पीड के तूफान, भारी बारिश का अलर्ट; दिल्ली समेत 18 राज्यों में आज बरसेंगे बादल, IMD का ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam 13 August: देशभर में मानसून एक्टिव है और बादल जमकर बरस रहे हैं। आज दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। वैसे मानसून की बारिश से पूरे देश में हालात खराब हैं। जलभराव, बाढ़, उफानी नदियां, लैंडस्लाइड, फ्लैश फ्लड में तबाही मचा रखी है।
06:52 AM Aug 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
Delhi NCR Rain Water Logging

IMD Today Weather Forecast: दिल्ली में आज मौसम सुहाना है। ठंडी हवाएं चल रही हैं और खूबसूरत नजारे आंखों को सुकून दे रहे हैं। दिलदिमाग को तरोताजा कर रहे हैं। वहीं बीते कुछ दिन से दिल्ली से लेकर हिमाचल-जम्मू तक मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई जिले पानी-पानी हो रखे हैं। सड़कें दरिया बनी हुई हैं और देशभर में नदियां उफान पर बह रही हैं।

राजस्थान में पिछले 3 दिन में 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हिमाचल में 300 से ज्यादा सड़कें ब्लॉक हैं। दिल्ली और इससे सटे शहरों में भी पिछले एक हफ्ते से बारिश का दौर जारी है। किसी भी समय बादल बरसने लगते हैं। मौसम विभाग ने आज जहां दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में 50 की स्पीड से हवाएं चलने का अनुमान जताया है, वहीं 15 से ज्यादा राज्यों में बारिश होने की संभावना भी जताई है। आइए जानते हैं कि आज देश का मौसम कैसा रहेगा?

 

दिल्ली में आज बारिश होने की संभावना

दिल्ली में आज सुबह भी बारिश हुई। बीते दिन और रात को भी बादल बरसे। आज और अगले 2 दिन और बारिश होने का यलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया हुआ है। दिल्ली-NCR में पिछले एक हफ्ते से बारिश का दौर जारी है। इससे दिल्ली की कई सड़कें दरिया बनी हुई हैं। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे। तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बादल बरस सकते हैं। आज राजधानी का अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 26 डिग्री रहने के आसार हैं।

आज इन राज्यों में खूब बरसेंगे बादल

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, राजस्थान, बिहार, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कल इन राज्यों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, कल दिन बुधवार 14 अगस्त को भी दिल्ली में बारिश हो सकती है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, कर्नाटक, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान, मध्य प्रदेश और लक्षद्वीप में भारी बारिश होने के आसार हैं।

Open in App Tags :
Aaj Ka MausamDelhi Ncr Weather Forecastimd monsoon forecastimd weather forecast