चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

उत्तर भारत में आंधी के साथ बारिश, दक्षिणी राज्यों में लू के आसार; जानें अगले 4 दिन के मौसम का हाल

IMD Weather Update: आईएमडी की ओर से मौसम को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने बताया है कि अगले चार दिन तक उत्तर भारत में बारिश के साथ आंधी चलने की आशंका है। इसी बीच दक्षिणी इलाकों में अभी गर्मी का दौर जारी रहेगा। अभी लोगों को गर्मी से निजात मिलने की संभावना नहीं है।
06:59 AM Apr 28, 2024 IST | News24 हिंदी
उत्तर भारत में आंधी और बारिश का अलर्ट।
Advertisement

Weather News: अभी कई राज्यों में गर्मी के कारण लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी की ओर से गर्मी और लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने चेतावनी जारी की है कि अभी देश के पूर्वी और दक्षिण प्रायद्वीपीय इलाकों में 30 अप्रैल तक गर्मी जारी रहेगी। वहीं, पश्चिमी बंगाल, ओडिशा और उप हिमालयी इलाकों में लू से लेकर भयंकर लू की स्थिति बन सकती है। अगले चार दिन तक तेलंगाना, रायलसीमा, बिहार, झारखंड, आंतरिक कर्नाटक के साथ तमिलनाडु और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी ऐसी ही स्थिति रह सकती है। उधर, 28 और 29 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश में ऐसी स्थिति बन सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:IPL 2024: ईशान किशन पर BCCI का एक्शन, आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मिली ये सजा

मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि झारखंड में टेंपरेचर 40 डिग्री से अधिक जा सकता है। यहां के संथाल, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल और कोल्हान में तापमान इससे भी अधिक रह सकता है। वहीं, 28 अप्रैल को हरियाणा, पंजाब के साथ राजधानी दिल्ली में बिजली गरजने, तेज हवाओं के साथ बारिश का इनपुट जारी किया गया है।

Advertisement

अरुणाचल प्रदेश में बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर की बात करें, तो अगले दो दिन तक हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश की संभावना पश्चिमी हिमालयी इलाकों में जताई गई है। इसके अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान, जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 28 अप्रैल को भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश में भी बर्फबारी और बारिश का अनुमान भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जताया गया है। पूर्वोत्तर भारत में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें:IPL 2024: पृथ्वी शॉ की रूमर्ड गर्लफ्रेंड ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, स्टेडियम में बिखेरे हुस्न के जलवे

मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और दक्षिण ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश और हवाएं चलने की आशंका जताई गई है। पंजाब में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान विभाग की ओर से जताया गया है। यहां गरज के साथ कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

Advertisement
Tags :
Aaj ka Weather
Advertisement
Advertisement