चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सुनार निकला 'धनकुबेर'; 26 करोड़ कैश मिला, 90 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, मुंबई के नासिक में IT रेड

Surana Jewellers IT Raid: झारखंड के बाद महाराष्ट्र के नासिक से पैसों का ढेर बरामद हुआ है। आयकर विभाग ने नासिक के मशहूर सुराणा ज्वैलर्स के यहां छापेमारी की। इस दौरान नोटों का अंबार देखकर सभी के होश उड़ गए।
01:45 PM May 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
IT Raid Cash Money
Advertisement

Maharashtra Nasik IT Raid: देश में चुनावी माहौल के बीच केंद्रीय एजेंसियां भी काफी एक्टिव हो गई हैं। एक तरफ चुनाव के कारण आचार संहिता लागू है। तो दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग भी जगह-जगह छापेमारी कर रहे हैं। हाल ही में झारखंड के अंदर नोटों का अंबार बरामद हुआ था। महाराष्ट्र में एक सोनार के पास नोटों का पहाड़ मिला है। इसे देखकर हर कोई हैरान है।

Advertisement

सुराणा ज्वैलर्स में छापेमारी

महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग के शक की सुई सुराणा ज्वैलर्स की ओर घूमी। बस फिर क्या था विभाग ने सुराणा ज्वैलर्स के सभी ठिकानों पर छापेमारी कर दी और नजारा देखने के बाद सभी की आंखें फटी की फटी रह गई। आयकर विभाग ने इस छापेमारी में नोटों की गड्डियां बरामद की। इस दौरान 26 करोड़ रुपए नकद और 90 करोड़ की संपत्ति के अवैध दस्तावेज सामने आए हैं। आयकर विभाग ने पूरी संपत्ति जब्त करके मामले पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Advertisement

झारखंड में भी मिला था कैश

बता दें कि इससे पहले झारखंड में भी नोटों का ढेर बरामद हुआ था। ईडी ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेटरी के नौकर के घर से करोड़ों रुपए का काला धन मिला था। रिपोर्ट्स की मानें तो नौकर के घर में मौजूद नकदी लगभग 32 करोड़ रुपए से ज्यादा थी। ईडी ने मामले पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया था। ईडी अभी भी मामले की जांच कर रही है।

Advertisement
Tags :
Income Tax Raidmaharashtra news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement