whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा भारत का डिफेंस एक्सपोर्ट, इतिहास में पहली बार 21 हजार करोड़ के पार

Indian Defence Export : वित्त वर्ष 2023-24 में भारत का रक्षा निर्यात 21 हजार करोड़ रुपये से ऊपर रहा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अनुसार स्वतंत्र भारत में पहली बार देश का डिफेंस एक्सपोर्ट इस ऊंचाई पर पहुंचा है।
02:11 PM Apr 01, 2024 IST | Gaurav Pandey
रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा भारत का डिफेंस एक्सपोर्ट  इतिहास में पहली बार 21 हजार करोड़ के पार
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Indian Defence Export : रक्षा क्षेत्र में भारत का एक्सपोर्ट रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे लेकर जानकारी दी है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि आजाद भारत के इतिहास में पहली बार भारत का रक्षा निर्यात अभूतपूर्व ऊंचाई पर पहुंचा है और 21 हजार करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गया है। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 में भारत का डिफेंस एक्सपोर्ट 21,083 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले इसमें 32.5 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

राजनाथ ने एक और पोस्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजनरी नेतृत्व में रक्षा मंत्रालय ने देश के डिफेंस मैन्यूफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट्स को बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। प्राइवेट सेक्टर और डीपीएसयी समेत हमारी डिफेंस इंडस्ट्रीज ने बीते कुछ वर्षों के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए डिफेंस एक्सपोर्ट के क्षेत्र के सभी हिस्सेदारों को शुभकामना दी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार शुरुआत से ही सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता हासिल करने पर जोर देती आई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो