whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हवाई यात्रियों के लिए अलर्ट, फर्जी Lounge Pass App से 450 लोगों से ठगे 900000 रुपये

Air travellers cheated of ₹9 lakh through fake ‘Lounge Pass' App: जालसाज ऐप डाउनलोड करने वाले के मोबाइल पर आने वाले सभी OTP और बैंक के मैसेज को access कर सकते हैं।
05:40 PM Oct 25, 2024 IST | Amit Kasana
हवाई यात्रियों के लिए अलर्ट  फर्जी lounge pass app से 450 लोगों से ठगे 900000 रुपये

Air travellers cheated of ₹9 lakh through fake ‘Lounge Pass' App: अगर आप हवाई यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, एयरपोर्ट पर सस्ते में लॉन्ज का आनंद लेने की चाहत कुछ यात्रियों को भारी पड़ सकती है। कुछ जालसाजों ने फर्जी Lounge Pass App बनाकर अब तक करीब 450 यात्रियों से 9 लाख रुपये ठग लिए हैं।

Advertisement

बेंगलुरु के एक महिला यात्री ने अपने साथ धोखाधड़ी होने के बाद इस मामले की सोशल मीडिया पर शिकायत की। ऐप डाउनलोड करने के बाद महिला के अकाउंट से जालसाजों ने करीब 87000 रुपये उड़ा लिए। इसके बाद इसकी जांच की गई तो कई यात्रियों ने अपने साथ ऐसे होने की बात कही है। अब एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ऐसे ऐप से बचकर रहने और एयरपोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट या ऐप से लॉन्ज बुकिंग करने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें: Haryana: खेत में गड़ा मिला युवती का शव, पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Advertisement

Advertisement

जालसाज कैसे करते है ठगी?

जांच एजेंसियों के अनुसार कुछ लोगों ने फर्जी ऐप बना रखा है, ये लोग ऑन लाइन डेटा एकत्रित कर लोगों को अपना ऐप डाउनलोड करने का मैसेज भेजते हैं।जो लोग ऐप डाउनलोड करते थे तो ऐप उनसे उनके SMS की जानकारी लेने की अनुमति मांगता है। Allow करने पर ऐप फोन पर आने वाले सभी मैसेज को रीड कर सकता है।

ऐप को मिल जाता है फोन पर आने वाले OTP का Access

जालसाज ऐप डाउनलोड करने वाले के मोबाइल पर आने वाले सभी OTP और बैंक के मैसेज को access कर सकते हैं। बैंक डिटेल से वह लोगों के बैंक खातों से पैसे उड़ा लेते थे, जब तक पीड़ित समझ पाता और ऐप ब्लॉक या डिलीट करता धोखोबाज मोटी रकम उड़ा चुके होते है।

ये भी पढ़ें: Online Gold Buying Tips: धनतेरस पर न हो जाए फ्रॉड! ऑनलाइन सोना खरीदने से पहले ध्यान रखें 3 बातें

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो