whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सिक्किम में बाढ़ से टूटा संपर्क तो सेना ने 72 घंटे में बना दिया 70 फीट लंबा बेली ब्रिज, देखें Video

Sikkim Flood News : सिक्किम में बाढ़ से कई सड़कें धंस गई और पुल गिर गए, जिससे वहां के ग्रामीणों का संपर्क बाहरी लोगों से टूट गया। इस बीच भारतीय सेना ने कमान संभाली और सिर्फ 3 दिन के अंदर एक बेली ब्रिज का निर्माण कर दिया। इसे लेकर एक वीडियो भी सामने आया है।
10:42 PM Jun 27, 2024 IST | Deepak Pandey
सिक्किम में बाढ़ से टूटा संपर्क तो सेना ने 72 घंटे में बना दिया 70 फीट लंबा बेली ब्रिज  देखें video
Sikkim bailey bridge

Sikkim News : सिक्किम में बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा दी, जिससे जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया। कई इलाकों में सड़क मार्ग बाधित है। इस आपदा में कई लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षित निकालने के लिए भारतीय सेना को मैदान में उतारा गया है। इस संकट के बीच इंडियन आर्मी की त्रिशक्ति कोर के इंजीनियरों ने अपनी जान की परवाह किए बिना एक बिज्र का निर्माण कर दिया।

हाल ही में आई बाढ़ की वजह से उत्तरी सिक्किम के इलाकों में आवागमन बाधित हो गया। कई लोगों से संपर्क कट गए। गुवाहाटी के रक्षा पीआरओ ने बताया कि संपर्क और सामान्य स्थिति बहाल करने में बीआरओ और स्थानीय प्रशासन के सपोर्ट से त्रिशक्ति कोर के सेना इंजीनियरों ने लगातार बारिश और चुनौतीपूर्ण तकनीकी बाधाओं का सामना करते हुए डिकचू-संकलांग सड़क पर 70 फीट लंबा बेली ब्रिज बनाया।

यह भी पढ़ें : पति बना मुख्यमंत्री तो पत्नी ने छोड़ दी विधायकी, इस्तीफे में बताई ये वजह, देखें Video

तीन दिन में बना पुल

उन्होंने कहा कि पुल निर्माण का कार्य 23 जून को शुरू हुआ था और खराब मौसम के बीच 72 घंटों के भीतर बनकर तैयार हो गया। डिकचू से संकलंग होते हुए चुंगथांग की ओर जाने वाले वाहनों के आवागमन के लिए यह पुल एक महत्वपूर्ण कड़ी है। इस ब्रिज के जरिए ही मंगन जिले के लोगों तक चिकित्सा सहायता समेत बुनियादी चीजें पहुंचती हैं।

यह भी पढ़ें : तेनजिंग नोरबू लाम्था कौन? जो सिक्किम में अकेले विजेता विपक्षी उम्मीदवार, बाकी SKM के आगे ढेर

सिक्किम में 11 जून से हो रही बारिश

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि राज्य के वन मंत्री और आपदा प्रबंधन सचिव पिंटसो नामग्याल लेप्चा ने इस कार्य के लिए भारतीय सेना की सराहना की, जिन्होंने आज मौके का निरीक्षण किया था। आपको बता दें कि 11 जून से हो रही बारिश ने उत्तरी सिक्किम को काफी नुकसान पहुंचाया। इसकी वजह से कई भूस्खलन हुए हैं और कई सड़कों पर दरारें पड़ गई हैं, जिससे क्षेत्र का संपर्क पूरी तरह से टूट गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो