whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिवाली-छठ के बाद रेलवे ने रद्द की 18 ट्रेनें; 3 महीने तक यात्रियों को लगेगा झटका!

Indian Railway Cancelled 18 Trains for 3 Months: दिवाली और छठ पर स्पेशल ट्रेनों का ऐलान करने के बाद अब रेलवे 18 ट्रेनें कैंसिल करने की तैयारी कर रहा है। सर्दी और धुंध के कारण रेलवे ने 3 महीने के लिए इन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है।
10:40 AM Oct 05, 2024 IST | Sakshi Pandey
दिवाली छठ के बाद रेलवे ने रद्द की 18 ट्रेनें  3 महीने तक यात्रियों को लगेगा झटका

Indian Railway Cancelled 18 Trains for 3 Months: दिवाली और छठ पूजा के कारण देश की ज्यादातर ट्रेनों की सीटें फुल हो चुकी हैं। ऐसे में जहां रेलवे एक तरफ स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है, तो दूसरी तरफ रेलवे ने 18 ट्रेनों को कैंसिल करने का खाका तैयार कर लिया है। इससे पंजाब, यूपी और बिहार जाने वाले लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। रेलवे ने 3 महीने के लिए 18 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। वहीं ट्रेनों को कैंसिल करने की वजह सर्दी और धुंध बताई जा रही है।

Advertisement

कब से कब तक रद्द रहेंगी ट्रेनें?

नव भारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यह सभी ट्रेनें 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द रहेंगी। दिसंबर में कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे के कारण रेलवे ने यह फैसला लिया है। इस लिस्ट में हरिहरनाथ एक्सप्रेस, ऋषिकेश-जम्मूतवी एक्सप्रेस और नई दिल्ली-जालंधर इंटरसिटी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के नाम शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- करोड़ों iPhone यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट जारी, कर लें फिर नहीं आएगी ये समस्या  

Advertisement

नई दिल्ली-जालंधन इंटरसिटी कैंसिल

रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक एनके झा का कहना है कि भारतीय रेलवे ने जांलधर से नई दिल्ली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस (14681-82) को भी रद्द करने का फैसला किया है। यह ट्रेन जालंधर से अंबाला होते हुए नई दिल्ली आती है। इस ट्रेन से तकरीबन 500 लोग हर रोज सफर करते हैं। खबरों के अनुसार यह ट्रेन 1 दिसंबर 2024 से 1 फरवरी 2025 तक रद्द रहेगी।इसके अलावा अंबाला कैंट से बरौनी जाने वाली हरिहरनाथ एक्सप्रेस (14523-24) 5 दिसंबर से 27 फरवरी तक कैंसिल कर दी गई है। वहीं लालकुआं-अमृतसर एक्सप्रेस (14615-16) 7 दिसंबर 2024 से 22 फरवरी 2025 तक रद्द रहेगी।

यूपी-बिहार वालों को होगी मुश्किल

हरिहरनाथ एक्सप्रेस कैंसिल होने से यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है। यह ट्रेन हरियाणा के अंबाला कैंट से उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन तक चलती है। इसके अलावा ऋषिकेश-जम्मूतवी एक्सप्रेस की भी काफी मांग रहती है। सर्दियों में ट्रेनों की लेतलतीफी और हादसों के मद्देनजर रेलवे ने इन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- 5 राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका; दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम और कब से पड़ेगी ठंड? जानें मौसम का हाल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो