whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

20000 फीट ऊंचाई, टर्बुलेंस में फंसी फ्लाइट; इंडिगो के पैसेंजरों में मचा हड़कंप, पायलट-क्रू पर लगाए आरोप

Indigo Airlines Flight Turbulence: इंडिगो की फ्लाइट खराब मौसम में फंस गई और करीब 20 हजार फीट की ऊंचाई पर जहाज डगमगाता रहा। पैसेंजरों ने फ्लाइट लैंड होते ही एयरपोर्ट पर हंगामा किया और क्रू मेंबर्स पर सहयोग नहीं करने के आरोप लगाए।
07:50 AM Jun 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
20000 फीट ऊंचाई  टर्बुलेंस में फंसी फ्लाइट  इंडिगो के पैसेंजरों में मचा हड़कंप  पायलट क्रू पर लगाए आरोप
Indigo Plane Emergency Landing Mumbai to Indore Flight

Indigo Airlines Flight Stucked into Turbulence: जिस तरह सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट टर्बुलेंस में फंस गई थी। उसकी तरह बीती रात इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट टर्बुलेंस में फंस गई थी। खराब मौसम के कारण यह स्थिति बनी। प्लेन खराब मौसम के कारण हिचकोले खाता रहा। इधर उधर डगमगाता रहा, जिससे पैसेंजरों में हड़कंप मच गया। बच्चे रोने लगे और पैसेंजर घबरा गया। करीब 15 से 20 मिनट तक यही स्थिति रही। फिर जब प्लेन स्टेबल हुआ तो पैसेंजरों ने राहत की सांस ली, लेकिन एक बार तो उनकी जान दांव पर लग गई थी। किसी तरह रात के पौने 12 बजे फ्लाइट ने लैंड किया। पैसेंजरों ने एयरपोर्ट पर हंगामा किया। पायलट और क्रू मेंबर्स पर आरोप लगाया कि उन्होंने टर्बुलेंस के दौरान किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया।

यह भी पढ़ें:500 से ज्यादा पैसेंजरों की जान बची…2 जहाज आपस में टकराने वाले थे, देखें डराने वाला वीडियो

मुंबई से इंदौर जा रही थी फ्लाइट

एक पैसेंजर के अनुसार, रविवार रात को इंडिगो की फ्लाइट ने मुंबई से इंदौर के लिए उड़ान भरी थी। रात का समय था तो सभी सोने की स्थिति में थे। अचानक प्लेन डगमगाने लगा। पता चला कि बाहर मौसम खराब है और बारिश हो रही है। जहाज के हिचकोले खाने से पैसेंजर्स घबरा गए, लेकिन क्रू मेंबर्स ने इस स्थिति के बारे में कोई अनाउंसमेंट नहीं की। न ही किसी तरह से हिम्मत बंधाई। वे अपने काम में लगे रहे, खड़े आपस में बातें करते रहें। पैसेंजरों ने उनसे स्थिति के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि सीट बेल्ट बांधकर बैठ जाएं। करीब 15 मिनट बाद इंदौर एयरपोर्ट पर लैंडिंग की घोषणा हुई तो पैसेंजरों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें:प्लेन क्रैश का डराने वाला वीडियो; पूर्व अंतरिक्ष यात्री की मौत, ब्लास्ट हुआ और समुद्र में गिरा जहाज

सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट भी फंसी थी ऐसे

बता दें कि गत 20 मई को सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट भी टर्बुलेंस में फंस गई थी। इस फ्लाइट की बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ गई थी। बोइंग का 777-330ER एयरक्राफ्ट ने लंदन से उड़ान भरी थी और सिंगापुर में लैंडिंग होनी थी, लेकिन रास्ते में टर्बुलेंस में फंसने से एक पैसेंजर की मौत हो गई थी। 30 से ज्यादा पैसेंजरों को चोटें लगी थीं। इमरजेंसी लैंडिंग न होती तो करीब 225 लोग मारे जाते। एयरलाइन ने भी हादसे की पुष्टि की थी। बताया था कि हीथ्रो एयरपोर्ट लंदन से टेकऑफ करने वाली फ्लाइट हादसे का शिकार हुई है। टर्बुलेंस में फंसने के कारण प्लेन 5 मिनट में 6 हजार फीट नीचे आ गया था। हादसे की जांच के आदेश भी जारी हुए थे।

यह भी पढ़ें:जहाज के अंदर बम है, बचा सकते हो तो बचा लो; पैसेंजरों में मचा हड़कंप, मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो