whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इंडिगो की फ्लाइट का AC फेल, 200 से ज्यादा पैसेंजरों की तबियत बिगड़ी; दिल्ली से वाराणसी जा रहे थे

Delhi to Varanasi Flight News: दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट का अचानक एसी फेल हो गया, जिससे पैसेंजरों की तबियत बिगड़ गई।
11:02 AM Sep 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
इंडिगो की फ्लाइट का ac फेल  200 से ज्यादा पैसेंजरों की तबियत बिगड़ी  दिल्ली से वाराणसी जा रहे थे
Representative Image (Pixabay)

Indigo Plane AC Fail During Fly in The Sky: दिल्ली से वाराणसी के लिए टेकऑफ हुई फ्लाइट में आज सफर के दौरान हड़कंप मच गया। क्योंकि प्लेन का AC अचानक फेल हो गया। इस वजह से फ्लाइट में सवार 200 से ज्यादा पैसेंजरों में हड़कंप मच गया। उनको सांस लेने में दिक्कत होने लगी और वे गर्मी से परेशान दिखे। 3 महिला पैसेंजरों की तबियत बिगड़ने लगी तो पैसेंजर्स भड़क गए।

आनन फानन में तीनों पैसेंजरों को ऑक्सीजन देकर रिलैक्स किया गया, लेकिन पैसेंजरों ने एयरलाइन और क्रू मेंबर्स पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने शिकायत दी कि यह पैसेंजरों की जान दांव पर लगाने वाली बात है। करीब एक घंटे का सफर गर्मी में करना पड़ा। आसमान में काफी हाइट पर होने के कारण ऑक्सीजन लेवल भी प्रभावित होता है। सारा रास्ता पैसेंजर मैगजीन से हवा करते रहे।

शिकायत करने पर भी ठीक नहीं हुआ AC

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के IGI इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट 6E-2235 ने वाराणसी के लिए उड़ान भरी थी। करीब एक घंटा 5 मिनट की फ्लाइट थी, लेकिन टेकऑफ होने के बाद AC बंद हो गया। पैसेंजरों ने क्रू मेंबर्स को शिकायत दी, लेकिन उन्होंने बताया कि AC खराब हो गया है। पैसेंजरों ने ठीक करने को कहा तो क्रू मेंबर्स बोले की जल्दी ठीक हो जाएगा, लेकिन वे सिर्फ आश्वासन देते रहे, एसी ठीक ही नहीं हुआ।

पैसेंजरों ने बताया कि शाम को 7:35 बजे टेकऑफ हुई फ्लाइट AC ठीक हुए बिना ही रात 8:40 बजे वाराणसी लैंड हुई, जबकि रास्ते में पैसेंजर्स को सांस लेने में दिक्कत उठानी पड़ी। 3 महिला पैसेंजरों को ऑक्सीजन के साथ लैंड कराया गया। उनके परिजन उन्हें लैंड होते ही अस्पताल लेकर दौड़े। एयरलाइन को अपने प्लेन की चैकिंग करानी चाहिए। इस तरह अचानक एसी बंद हो जाने से बड़ा हादसा होने का खतरा है, कौन जिम्मेदारी लेगा?

टेकऑफ से पहले ही बंद था AC

पैसेंजरों ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने फ्लाइट में बोर्ड किया, तब AC बंद था। उन्होंने क्रू मेंबर्स को कहा तो उन्होंने जवाब दिया कि जैसे ही फ्लाइट टेकऑफ होगी, AC चल जाएगा, घबराएं नहीं। एयरलाइन और क्रू मेंबर्स ने लापरवाही बरती है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो