चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Indigo की फ्लाइट में बम की धमकी, मुंबई एयरपोर्ट पर हड़कंप मचा, प्लेन में थे 200 से ज्यादा पैसेंजर्स

Flight Bomb Threat: मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड हुई तो उसमें बम होने की सूचना फैल गई। आनन फानन में प्लेन खाली कराया गया। बम और डॉग स्कवाड की मदद से कोना-कोना और एक-एक सामान खंगाला गया। एयरपोर्ट पर इमरजेंसी भी लागू की गई।
11:15 AM Jun 01, 2024 IST | Khushbu Goyal
इंडिगो की फ्लाइट मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड हुई थी।
Advertisement

Indigo Flight Bomb Threat: इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली है, जिससे पैसेंजरों में हड़कंप मच गया। क्रू मेंबर्स ने आनन फानन में बम होने की सूचना मुंबई एयरपोर्ट अधिकारियों को दी। साथ ही मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लागू कर दी गई। एयरपोर्ट के अंदर मौजूद लोगों को भी बाहर नहीं जाने दिया गया। सिक्योरिटी गार्ड, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पुलिस विभाग के आला अधिकारी तुरंत रनवे पर पहुंचे।

Advertisement

सभी पैसेंजरों को इमरजेंसी गेट से निकालकर चेकिंग की गई। उन्हें सेफ जोन में भेजा गया। इसके बाद पुलिस टीमों ने उनके सामान की चेकिंग की। वहीं बम और डॉग स्कवाड के साथ प्लेन का कोना-कोना खंगाला गया, लेकिन जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। मुंबई पुलिस का कहना है कि बम की सूचना अफवाह हो सकती है, लेकिन मामले की गहन जांच की जाएगी। अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Advertisement

7 दिन में दूसरी बार मिली धमकी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंडिगो की फ्लाइट 6E 5314 चेन्नई से मुंबई आई थी। फ्लाइट लैंड होने से पहले क्रू मेंबर को टॉयलेट में एक पेपर नोट मिला, जिस पर प्लेन में बम होने की धमकी भरा संदेश था। क्रू ने इसकी सूचना तुरंत पायलट को दी। पायलट ने मुंबई एयपोर्ट के ATC अधिकारियों को अलर्ट किया। इसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लागू कर दी गई। एयरपोर्ट के अंदर और बाहर किसी को आने जाने नहीं दिया गया। प्लेन के लैंड होते हुए पुलिस ने उसे कब्जे में लिया।

पैसेंजरों को आइसोलेशन बे उतारकर चेकिंग के बाद एयरपोर्ट के अंदर ले जाया गया। रनवे खाली कराकर प्लेन को घेरकर उसकी तलाशी ली गई। एयरपोर्ट अधिकारी, पुलिस अधिकारी, इंडिगो एयरलाइन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। बता दें कि पिछले 7 साल दिन दूसरी बार इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली है। गत 28 मई को भी दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की धमकी भरा मैसेज मिला था। फ्लाइट 6E-2211 में 2 बच्चे सहित 176 लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें:सलमान खान पर AK47 से होना था हमला, पाकिस्तान से हथियार मंगवाने वाले लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटर गिरफ्तार

विस्तारा की फ्लाइट में बम की धमकी मिली थी

बता दें कि बीते दिन विस्तार एयरलाइंस की फ्लाइट में भी बम होने की धमकी मिली थी। फ्लाइट दिल्ली से श्रीनगर जा रही थी। इस बीच श्रीनगर एयरपोर्ट के अधिकारी को फोन करके किसी ने चेन्नई से आ रहे विस्तारा एयरलाइंस के प्लेन में बम होने का मैसेज दिया। फोन आते ही एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लागू कर दी गई। प्लेन रात करीब 12 बजकर 10 मिनट पर लैंड हुआ। इसके बाद फ्लाइट यूके 611 के पैसेंजरों को इमरजेंसी गेट से उतारकर चेकिंग करके एयरपोर्ट में ले जाया गया। प्लेन को आइसोलेशन बे में भेजा गया। रनवे पर ही उसकी तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। बम की सूचना अफवाह निकली।

यह भी पढ़ें:AC बम की तरह फटा, मैकेनिक उछलकर 10 फीट नीचे गिरा, छत्तीसगढ़ के अस्पताल में हुआ हादसा

Advertisement
Tags :
Bomb Threatindigo flightMumbai airport
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement