whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

समुद्र में एक बार फिर दिखी भारतीय नौसेना की ताकत, पनामा के ध्वज वाले जहाज पर हमले का दिया जवाब

INS Kochi Action : समुद्र में एक बार फिर भारतीय नौसेना की ताकत देखने को मिली। आईएनएस कोच्चि ने पनामा के ध्वज वाले जहाज पर हमले का ताबड़तोड़ जवाब दिया। इंडियन नेवी के इस एक्शन से जहाज से संकट टल गया।
07:27 PM Apr 28, 2024 IST | Deepak Pandey
समुद्र में एक बार फिर दिखी भारतीय नौसेना की ताकत  पनामा के ध्वज वाले जहाज पर हमले का दिया जवाब
Indian Navy Action

Indian Navy Action : दुनिया में रूस-यूक्रेन और इजरायल-हमास के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस असर पानी में देखने को मिल रहा है। इसे लेकर भारतीय नौसेना भी एक्टिव है। भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस कोच्ची (INS Kochi) ने कच्चे तेल के जहाज 'एवी एंड्रोमेडा स्टार पीएम' पर हमले का जवाब दिया। इसे लेकर इंडियन नेवी ने बयान जारी किया है।

कच्चे तेल के टैंकरों से भरा जहाज संकट में फंस गया था, जिसमें पनामा का झंडा लगा है। हौथी आतंकवादियों ने 26 अप्रैल को इस जहाज पर मिसाइल से हमला किया था। इसकी सूचना मिलते ही भारतीय नौसेना ने इस जहाज को रोका। इसके बाद नेवी के हेलीकॉप्टर शिप के ऊपर गश्त करने लगे। संकट से निपटने के लिए जहाज पर विस्फोटक आयुध निपटान (EOD) की एक टीम भी तैनात की गई।

यह भी पढ़ें : इंडियन नेवी का खौफ! ईरानी जहाज को समुद्री लुटेरों ने किया था अगवा, फिर…

जहाज पर 22 भारतीय नागरिक भी मौजूद थे

नौसेना ने अपने बयान में कहा कि संकटग्रस्ट जहाज पर कुल 30 क्रू मेंबर मौजूद हैं, जिनमें 22 भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। जहाज में मौजूद सभी लोग अब सुरक्षित हैं। इसके बाद जहाज को अपने गंतव्य स्थान यानी अगले बंदरगाह के लिए रवाना कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : अरब सागर में नशे का नेक्सस तोड़ रही INDIAN NAVY, जब्त की हजारों करोड़ की DRUGS

हमारे क्षेत्र में पूरी तरह से सुरक्षित हैं जहाज और नाव : भारतीय नौसेना

भारतीय नौसेना ने एक बार फिर अपनी प्रतिबद्धता और संकल्प को दोहराते हुए कहा कि आईएनएस कोच्चि के तुरंत एक्शन से हमारे क्षेत्र से गुजरने वाले जहाज और नाव पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इसके लिए नेवी प्रतिबद्ध है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो