whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL में बड़े फेरबदल के आसार, गौतम अडानी देंगे मुकेश अंबानी को टक्कर?

IPL 2025 Gautam Adani and Mukesh Ambani: IPL 2025 का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। हालांकि इस बार IPL में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। क्रिकेट की पिच पर देश के दो बिग बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की भिड़ंत हो सकती है।
02:23 PM Jul 19, 2024 IST | Sakshi Pandey
ipl में बड़े फेरबदल के आसार  गौतम अडानी देंगे मुकेश अंबानी को टक्कर

Mukesh Ambani vs Gautam Adani in IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को दुनिया की सबसे बड़ी खेल फ्रेंचाइजी माना जाता है। अलग-अलग देशों की टीमें इस खेल में हिस्सा लेती हैं। वहीं फैंस भी अपने फेवरेट क्रिकेटर को पिच पर चौके-छक्के लगाते देखना चाहते हैं। मगर खबरों की मानें तो अगला IPL काफी दिलचस्प होने वाला है। इस बार IPL में खिलाड़ियों के साथ-साथ देश के दो बिग बिजनेस टाइकून की भिड़ंत भी देखने को मिल सकती है।

IPL में गौतम अडाणी की एंट्री

आपके मन में सवाल होगा कि क्या मुकेश अंबानी और गौतम अडानी क्रिकेट खेलने की तैयारी कर रहे हैं। तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। दरअसल IPL में सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने वाली टीम मुंबई इंडियन्स की मालकिन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हैं। ऐसे में खबरें सामने आ रही हैं कि गौतम अडानी भी IPL में एंट्री कर सकते हैं। IPL की पॉपुलर टीमों में से एक गुजरात टाइटन्स का मालिकाना हक जल्द ही अडानी की झोली में जा सकता है।

यह भी पढ़ें- ITR File Last Date: 31 जुलाई से पहले निपटा लें ये काम, वरना जाना पड़ सकता है जेल!

क्या है पूरा मामला?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का लॉन-इन पीरियड फरवरी 2025 में खत्म हो जाएगा। मौजूदा समय में गुजरात टाइटन्स के ज्यादातर शेयर निजी इक्विटी फर्म सीवीसी के पास हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लॉक इन अवधि खत्म होने के बाद सीवीसी अपने शेयर बेचने की तैयारी में है। वहीं अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी गुजरात टाइटन्स का मालिकाना हक खरीद सकते हैं।

गुजरात टाइटन्स की वैल्यू

तीन साल पहले नई टीम के रूप में IPLमें एंट्री करने वाली गुजरात टाइटन्स की वैल्यू 1 अरब डॉलर है। सीवीसी ने 2021 में 5,625 करोड़ रुपये में गुजरात टाइटन्स की फ्रेंचाइजी खरीदी थी। उस दौरान अडानी ग्रुप IPL की ये शानदार फ्रेंचाइजी खरीदने से चूक गया था। मगर अब अडानी ग्रुप और टोरेंटो के बीच सबसे ज्यादा स्टेक खरीदने की दौड़ लगी है। वहीं सीवीसी के लिए भी ये शेयर बेचने का बेस्ट मौका है। सीवीसी का मुख्यालय लक्जमबर्ग में है तो वहीं अडानी और टोरेंटो ग्रुप के मुख्यालय अहमदाबाद में ही मौजूद हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि गुजरात टाइटन्स का मालिकाना हक किसको मिलेगा? हालांकि सीवीसी, अडानी ग्रुप और टोरेंटो ने इस मामले पर बात करने से साफ मना कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Doda Terror Attack: आतंकी कहां से आए, किसने की मदद? ग्राउंड रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो