चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे पर क्यों बरसे जगदीप धनखड़? कांग्रेस अध्यक्ष ने भी दी सफाई

Rajya Sabha Proceeding : विपक्ष ने आज राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेता सदन के वेल में पहुंच गए। इस पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सख्त टिप्पणी करते हुए विपक्ष पर हमला बोला।
09:23 PM Jun 28, 2024 IST | Deepak Pandey
Jagdeep Dhankhar Vs Mallikarjun Kharge
Advertisement

Jagdeep Dhankhar Vs Mallikarjun Kharge : राज्यसभा में शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इस दौरान विपक्ष ने हंगामा कर नीट एग्जाम पेपर लीक मामले पर चर्चा की मांग की। विपक्ष के नेता हल्ला करते हुए सदन के वेल में पहुंच गए, जिसे लेकर उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जताई। आइए जानते हैं कि मल्लिकार्जुन खड़गे पर क्यों भड़क गए जगदीप धनखड़?

Advertisement

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्षी नेताओं पर भड़कते हुए कहा कि भारतीय संसद के इतिहास में आज का दिन इतना दागी या कलंकित है कि विपक्षी पक्ष नेता स्वयं वेल में आ गए। पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। मैं दुखी हूं, स्तब्ध हूं। भारतीय संसदीय की परंपरा इतनी गिर जाएगी कि प्रतिपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और उपनेता प्रमोद तिवारी वेल में आ जाएंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक भी आ गए।

यह भी पढ़ें : जेल में डाल दीजिए…TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर की उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री

Advertisement

सभापति ने नेता प्रतिपक्ष पर साधा निशाना

उन्होंने विपक्षी नेताओं के इस आचरण पर कहा कि उनके लिए यह दुख का पल था। अब वे आशा करते हैं कि सदन के नेता अपने आचरण का अनुकरण करेंगे। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष सदन के वेल में आ गए थे, जिसे सभी सदस्यों ने देखा, लेकिन दुख की बात यह है कि वे बाहर जाकर असत्य बोले।

यह भी पढ़ें : मेरा कितना भी अपमान कर लीजिए, लेकिन उपराष्ट्रपति पद की बेइज्जती नहीं सह सकता: जगदीप धनखड़

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी सफाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जगदीप धनखड़ के बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि यह उनकी गलती है कि वे हमारी ओर ध्यान नहीं देते हैं। उनका ध्यान सिर्फ सत्तापक्ष के सदस्यों पर ही रहता है। जब उन्होंने नियमों के अनुसार उनका ध्यान आकर्षित करना चाहा तो वो नहीं देखे। उन्होंने (जगदीप धनखड़) जानबुझकर अनदेखा कर दिया। ऐसे में उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्हें ऐसा करना पड़ा।

Advertisement
Tags :
Jagdeep DhankharMallikarjun Kharge
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement