खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जैश ए मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 आतंकी गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार

Jaish-e-Mohammed Terrorist Arrested: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जैश ए मोहम्मद के चार आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। इन आतंकियों से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।
11:44 PM Mar 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
प्रतीकात्मक तस्वीर
Advertisement

Jaish-e-Mohammed Terrorist Arrested (आसिफ सुहाफ, जम्मू-कश्मीर): जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक के बाद एक बड़ी सफलता हाथ लग रही है। शनिवार को पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। इसके साथ ही चार आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया है। जिनसे भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

Advertisement

शीर्ष पुलिस अधिकारियों के अनुसार, "पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर श्रीनगर में चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार कर प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेईएम से जुड़े एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।"

विशेष सूचना पर की गई कार्रवाई

अधिकारियों ने कहा कि विशेष सूचना पर ये कार्रवाई की गई। आज शाम श्रीनगर के नौगाम के केनिहामा इलाके में श्रीनगर पुलिस, 50 आरआर, वैली क्यूआरटी और 29बीएन सीआरपीएफ का एक संयुक्त मोबाइल वाहन चेक पोस्ट (एमवीसीपी) स्थापित किया गया था।

इस दौरान एक मारुति ऑल्टो कार को रोका गया। जिसमें चार आतंकी सवार थे। इन चार आतंकी सहयोगियों की पहचान यासीन भट, इम्तियाज अहमद भट, शेराज अहमद राथर और गुलाम हसन खांडेय के रूप में की गई है। इम्तियाज को फ्रेस्टाबल पंपोर का निवासी बताया जा रहा है। बाकी आतंकियों को लच्छनम्बल जाफरान कॉलोनी पंथाचौक का रहने वाला बताया जा रहा है।

Advertisement

भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

इन आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। जिसमें 3 मैगजीन के साथ एक एके-56 राइफल, 2 मैगजीन के साथ 1 ग्लॉक पिस्तौल, 7.62 x 39 मिमी के 75 राउंड, 6 चीनी ग्रेनेड और 9 मिमी के 26 राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री शामिल है। प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला है कि ये आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे।

चुनाव से पहले बड़ी कामयाबी

कश्मीर घाटी में लोकसभा चुनाव से पहले इन आतंकियों का गिरफ्तार होना बड़ी कामयाबी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आतंकवादियों ने चुनाव के दौरान हिंसा फैलाने की प्लानिंग की थी। पुलिस ने अब इस मामले में गहन जांच शुरू कर दी है। कुछ और दिन में गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: कौन हैं तिरंगे की पगड़ी पहने अशरफ आजाद? PM मोदी के साथ जिनकी फोटो हो रही वायरल

Advertisement
Tags :
jammu kashmirTerrorist
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement