whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बारिश पर ब्रेक लगते ही अमरनाथ यात्रा को मिली हरी झंडी, जानें जम्मू कश्मीर में कैसा रहेगा मौसम?

Jammu Kashmir Amarnath Yatra 2024 Weather Update: जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा रोक दी गई थी। आज बरसात बंद होने के बाद अमरनाथ यात्रा फिर से शुरू हो गई है। आइए जानते हैं अगले कुछ दिनों तक जम्मू कश्मीर का मौसम कैसा रहने वाला है?
11:32 AM Jul 08, 2024 IST | Sakshi Pandey
बारिश पर ब्रेक लगते ही अमरनाथ यात्रा को मिली हरी झंडी  जानें जम्मू कश्मीर में कैसा रहेगा मौसम
amarnath yatra

Jammu Kashmir Amarnath Yatra 2024 Weather Update: जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा रोक दी गई थी। बीते दिन जोरदार बरसात के बाद आज मौसम का मिजाज बदल गया है। आसमान में छाए घने काले बादलों के बीच अमरनाथ यात्रा को फिर से हरी झंडी दिखा दी गई है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ श्रद्धालुओं का एक और जत्था अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हो गया है।

Advertisement

चंद्रकोट मार्ग बाधित

बीते दिन पहलगाम सहित जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली थी। मौसम विभाग ने बरसात को लेकर अलर्ट जारी किया था। ऐसे में कुछ समय के लिए अमरनाथ यात्रा पर भी ब्रेक लग गया था। दरअसल कई घंटों की झमाझम बारिश से पहलगाम स्थित चंद्रकोट मार्ग बाधित हो गया था। इसलिए तीर्थयात्रियों को पंथाचौक बेस कैंप में ही रोक दिया गया। वहीं आज बारिश बंद होने के बाद पंथाचौक बेस कैंप में रुके यात्रियों को बालटाल और पहलगाम के लिए रवाना कर दिया गया है।

Advertisement

IMD ने बताया मौसम का मिजाज

तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर आर्मी के जवान तैनात हैं। वहीं श्रद्धालुओं की बस के साथ भी सुरक्षाबलों की कई गाड़ियां मौजूद हैं। हालांकि आसमान में अभी भी काले बादल छाए हुए हैं। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के श्रीनगर स्थित केंद्र ने जम्मू कश्मीर की कई जगहों पर गरज और चमक के साथ छिटपुट बारिश के आसार जताए हैं। IMD के आंकड़ों की मानें तो 8-10 जुलाई तक जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में बारिश और गरज की संभावना है। वहीं 11-13 जुलाई तक राज्य में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

Advertisement

8 दिन में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

जम्मू कश्मीर में बदलते मौसम के बीच भक्तों की आस्था बढ़ती जा रही है। यात्रा शुरू होने के महज 8 दिनों के भीतर डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए हैं। बता दें कि यात्रा रुकने तक 1.59 लाख श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में माथा टेका। आज तीर्थयात्रियों का एक और जत्था अमरनाथ के लिए निकल चुका है। ये यात्रा 19 जुलाई तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें- अलमारी के छोटे से ‘बॉक्‍स’ से न‍िकले 4 खूंखार आतंकी, Video में देखें दहशतगर्दों का नया ठ‍िकाना

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो