whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के एग्जिट पोल पर उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले-सब 'टाइम पास'

Omar Abdullah Statement on Exit Polls 2024 :जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 में अलग-अलग सर्वों में नेशनल कॉन्फ्रेंस को बहुमत मिलती दिखाई पड़ रही है।
07:42 PM Oct 05, 2024 IST | Amit Kasana
जम्मू कश्मीर के एग्जिट पोल पर उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान  बोले सब  टाइम पास
Omar Abdullah

Omar Abdullah Statement on Exit Polls 2024: हरियाणा में शनिवार देर शाम विधानसभा के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद तमाम चैनलों पर नतीजों को लेकर सर्वे आने लगे। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में चुनावों के नतीजे आएंगे, वही मायने रखते हैं। इसके अलावा सब (एग्जिट पोल, सर्वे) टाइम पास है।

Advertisement

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वे न्यूज चैनलों, सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर होने वाले सर्वे नतीजों पर ध्यान नहीं देते। उनकी नजर 8 अक्टूबर को आने वाले नतीजों पर है। उन्होंने कहा कि हाल के लोकसभा चुनावों में आए एग्जिट पोल पूरी तरह विफल रहे थे। एग्जिट पोल और किसी तरह के सर्वे पर पूरी तरह विश्वास नहीं किया जा सकता, ये केवल अनुमान भर हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Exit Poll: सामने आने लगे सर्वे, जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस बहुमत की ओर…

अलग-अलग सर्वों में नेशनल कॉन्फ्रेंस को बहुमत

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 में अलग-अलग सर्वों में नेशनल कॉन्फ्रेंस को बहुमत मिलती दिखाई पड़ रही है। यहां सी वोटर इंडिया टुडे के सर्वे के अनुसार एनसी+ को 40 से 48 सीट, बीजेपी को 27 से 32 सीट, पीडीपी को 6 से 12 और अन्य को 6 से 11 सीट मिलने का अनुमान है। इसी तरह दैनिक भास्कर के सर्वे के अनुसार जम्मू कशमीर में एनसी+ को 35 से 40 सीट, बीजेपी को 20 से 25 सीट, पीडीपी को 4 से 7 और अन्य को 12 से 16 सीट मिलने का अनुमान है। वहीं, Matrize के सर्वे में जम्मू कश्मीर में BJP को 23-27 सीट, PDP को 7 से 11 सीट,  NC+ 46 से 50 सीट और अन्य 4 से 6 सीट मिलने के आसार हैं।

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 में ये आए थे एग्जिट पोल

जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 में कम से कम 12 एग्जिट पोल ने सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए भारी जीत का अनुमान लगाया था। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया ने एनडीए गठबंधन को 361 से 401 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की थी। इस तरह एबीपी न्यूज-सी वोटर सर्वे में एनडीए को 353 से 383 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था।

ये भी पढ़ें: जेल में रामलीला! कैदी निभाते हैं भूमिका, सभी धर्मों के लोग मिलजुल कर लेते हैं हिस्सा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो