'फ्री बिजली, साल में 12 सिलेंडर', PDP का मैनिफेस्टो जारी, कांग्रेस-NC से गठबंधन पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती?

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया। इस बीच महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी का मैनिफेस्टो जारी किया। आइए जानते हैं कि पीडीपी के घोषणापत्र में लोगों से क्या वादे किए गए हैं?

featuredImage
पीडीपी का घोषणा पत्र जारी।

Advertisement

Advertisement

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। इसे लेकर राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। इस बीच पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में शनिवार को अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। उन्होंने 200 फ्री बिजली, साल में 12 सिलेंडर देने का वादा किया। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस से गठबंधन पर महबूबा मुफ्ती ने बड़ा बयान दिया।

जानें PDP ने जनता से क्या किया वादा?

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी पार्टी का मैनिफेस्टो जारी किया। उन्होंने कहा कि वे 200 यूनिट तक फ्री बिजली देंगे। पानी पर टैक्स खत्म करेंगे और पानी के लिए कोई मीटर नहीं लगेगा। मुफ्ती मोहम्मद सईद स्क्रीम को फिर से लागू करेंगे। गरीबों को मिलने वाला चावल और राशन पर्याप्त नहीं है, इसलिए उन्हें साल में 12 सिलेंडर देंगे। जिनके घर में 1 से 6 सदस्य हैं, उन्हें सिलेंडर का लाभ मिलेगा। वृद्धा पेंशन और विधवा पेंशन की राशि दोगुना करेंगे।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर चुनाव लड़ने और CM बनने के सवाल पर फारूक अब्दुल्ला ने क्या दिया जवाब? देखें Video

गठबंधन पर महबूबा मुफ्ती ने दिया बड़ा बयान

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनके लिए यह चुनाव सिर्फ राज्य के दर्जे या सीट बंटवारे के लिए नहीं है, बल्कि उनका एक बड़ा लक्ष्य है। वे सम्मान और संकल्प के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस से गठबंधन पर कहा कि अलायंस और सीट शेयरिंग तो दूर की बात है। अगर कांग्रेस और एनसी उनकी पार्टी के एजेंडे को अपनाने के लिए तैयार हैं तो वह खुद कहेंगी कि उन्हें सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में गठबंधन को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, राहुल गांधी से पूछे 10 तीखे सवाल

कश्मीर का मुद्दा अधिक महत्वपूर्ण : PDP चीफ

उन्होंने आगे कहा कि उनके लिए समस्याओं का समाधान सबसे बड़ा मुद्दा है। कश्मीर का मुद्दा किसी भी अन्य चीज से अधिक महत्वपूर्ण है। जब उनकी पार्टी (PDP) ने पहले भी गठबंधन किया तो उनका एक एजेंडा था। जब उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन किया था तो उनके पास एक एजेंडा था, जिस पर वे सहमत थे, लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो रहा है। यह गठबंधन सिर्फ सीट बंटवारे पर हो रहा है। वे कोई भी ऐसा गठबंधन नहीं करेंगी, जिसमें सिर्फ सीट शेयरिंग की बात हो। उनका एजेंडा जम्मू-कश्मीर की समस्या का समाधान करना है।

Open in App
Tags :