whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस्तीफा, बगावत... जम्मू-कश्मीर में BJP की बढ़ी मुश्किलें, अब रामबन जिला उपाध्यक्ष को पार्टी से निकाला

Jammu Kashmir BJP News: जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर को पहले चरण में वोटिंग होगी। राज्य के सात जिलों में होने वाले चुनाव के लिए 24 विधानसभाओं में 279 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। अनंतनाग जिले में सबसे ज्यादा 72 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है।
07:11 AM Sep 05, 2024 IST | Nandlal Sharma
इस्तीफा  बगावत    जम्मू कश्मीर में bjp की बढ़ी मुश्किलें  अब रामबन जिला उपाध्यक्ष को पार्टी से निकाला
जम्मू-कश्मीर में कई बीजेपी नेताओं ने पार्टी से बगावत करके निर्दलीय पर्चा दाखिल किया है। फाइल फोटो

Jammu Kashmir BJP News: जम्मू-कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष रविंदर रैना ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर रामबन जिले के पार्टी उपाध्यक्ष सूरज सिंह परिहार को पार्टी से बाहर कर दिया। परिहार पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। परिहार के साथी मनोहर सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हो सकता है पार्टी द्वारा रामबन सीट से राकेश ठाकुर को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सूरज सिंह परिहार ने इस्तीफा दे दिया हो। परिहार ने 27 अगस्त को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया था।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के परिहार को पार्टी से बाहर करने का कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला है। परिहार ने भगवा पार्टी से अलग अपना रास्ता चुन लिया है। निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर वे लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। मनोहर सिंह ने दावा कि परिहार के पास जनता का समर्थन है और वे आसानी से चुनाव जीतेंगे।

ये भी पढ़ेंः नीतीश फिर पलटेंगे? तेजस्वी से मुलाकात ने बढ़ाया पारा, बदलेगी पटना-दिल्ली की सियासत

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही बीजेपी स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन का सामना कर रही है। पार्टी द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा के बाद नेताओं ने खुले तौर पर बगावत कर दी है। कुछ ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है तो कुछ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

बीजेपी ने बुधवार को सांबा जिले में पार्टी इंचार्ज के तौर पर अमर सिंह की नियुक्ति की। वहीं अखनूर जिले की जिम्मेदारी मनमोहन सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर सौंपी गई। बीजेपी द्वारा टिकटों के ऐलान के बाद तीन नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया है। इनमें सांबा जिले की प्रेसिडेंट कश्मीरा सिंह, वरिष्ठ नेता चंद्रमोहन शर्मा और भारतीय जनता युवा मोर्चा जम्मू के जिला अध्यक्ष एडवोकेट कानव शर्मा शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः रेलवे ट्रैक पर छोड़ा, दूसरा परिवार भी बिछड़ा, अनाथ आश्रम में पले-बढ़े; अब बनेंगे ‘नेशनल टीचर’

निर्दलीय लड़ेंगे चंद्रमोहन शर्मा

बीजेपी से इस्तीफा देने वाले चंद्रमोहन शर्मा ने बुधवार को जम्मू पूर्व सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की। शर्मा ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने भ्रष्ट और पैराशूट उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर को पहले चरण में वोटिंग होगी। राज्य के सात जिलों में होने वाले चुनाव के लिए 24 विधानसभाओं में 279 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। अनंतनाग जिले में सबसे ज्यादा 72 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं पुलवामा जिले में 55 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। डोडा जिले में 41, किश्तवाड़ जिले में 32, शोपियां जिले में 28, कुलगाम जिले में 28 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। रामबन जिले में 23 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो