whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu Kashmir Election result 2024: पीडीपी नहीं जम्मू-कश्मीर में ये 10 चेहरे होंगे गेम चेंजर!

Jammu Kashmir Election result 2024: जम्मू कश्मीर में ताजा रुझान आने लगे हैं। कांग्रेस और एनसी की सरकार बनने के आसार दिख रहे हैं, लेकिन बीजेपी भी पीछे नहीं है और वह यहां खेला कर सकती है।
09:38 AM Oct 08, 2024 IST | Amit Kumar
jammu kashmir election result 2024  पीडीपी नहीं जम्मू कश्मीर में ये 10 चेहरे होंगे गेम चेंजर
Jammu Kashmir Assembly Election 2024 Results

Jammu Kashmir Election result: जम्मू कश्मीर से रुझान आने शुरू हो गए हैं। कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस ने वोटों की गिनती के रुझानों में बढ़त बना ली है। हालांकि सरकार कौन बनाएगा, ये तो नतीजे आने के बाद ही पता चल पाएगा। मगर शुरुआती रुझानों में एक नई तस्वीर उभरकर सामने आ रही है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन 42 सीटों से आगे चल रही है। जबकि बीजेपी भी 35 सीटों पर आगे है। ऐसे में एक संभावना बन रही है कि यहां पर गठबंधन सरकार की स्थिति बन सकती है।

Advertisement

पीडीपी को ऐसे में गेमचेंजर माना जा रहा था, लेकिन मौजूदा रुझान में महबूबा मु्फ्ती की पार्टी अब तक के अपने सबसे खराब प्रदर्शन की ओर बढ़ती दिख रही है। महबूबा की बेटी इल्तिजा मुफ्ती भी पिछड़ती दिख रही है। ऐसे में दारोमदार निर्दलीय उम्मीदवारों पर आता दिख रहा है। शुरुआती रुझानों में 10 से ज्यादा सीटों पर आजाद उम्मीदवार ही बढ़त बनाए हुए हैं। ऐसे में सरकार बनाने में ये 10 चेहरे गेमचेंजर साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर की सभी सीटों का रिजल्ट यहां देखें 

Advertisement

PDP को इस वजह से हुआ नुकसान

जम्मू कश्मीर में 10 साल के बाद चुनाव हुए हैं और ऐसा लग रहा है कि पीडीपी को एक दशक पहले की एक गलती का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। 2015 में पीडीपी ने सरकार बनाने के लिए बीजेपी का हाथ थाम लिया था। हालांकि यह गठबंधन बहुत ज्यादा समय तक नहीं चला। लेकिन इस बार उस फैसले की 'सजा' पीडीपी को मिलती दिख रही है। पिछले चुनाव में पीडीपी को 28 सीटें मिली थीं। जबकि बीजेपी को 25 सीटें मिली थीं।

ये भी पढ़ें: हरियाणा की सभी 90 सीटों का अपडेट, यहां बस एक क्लिक पर 

Advertisement

फारूक अब्दुल्ला ने दिए संकेत

चुनावी नतीजों से एक दिन पहले हालांकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने संकेत दिए थे कि जरूरत पड़़ने पर वह पीडीपी से भी समर्थन ले सकते हैं। लेकिन मौजूदा रुझानों में पीडीपी इस स्थिति में भी नजर नहीं आ रही है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो