whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jammu Kashmir and ladakh Exit Poll 2024 Live Updates : जम्मू-कश्मीर में क्या बहेगी बदलाव की बयार? यहां मिलेंगे सबसे तेज अपडेट

Jammu Kashmir and ladakh Exit Poll 2024 Election : लोकसभा चुनाव के सातों चरण का मतदान खत्म होने वाला है। अब एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ रहे हैं। एग्जिट पोल से आने वाले चुनाव के नतीजों की स्थिति कुछ हद तक साफ हो सकती है।
03:30 PM Jun 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
jammu kashmir and ladakh exit poll 2024 live updates   जम्मू कश्मीर में क्या बहेगी बदलाव की बयार  यहां मिलेंगे सबसे तेज अपडेट

Jammu Kashmir and ladakh Exit Poll 2024 Election : लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है। आज शाम 6 बजे के बाद आखिरी चरण का मतदान भी खत्म हो गया। इसके कुछ देर बाद ही एग्जिट पोल 2024 के आंकड़े सामने आने शुरू हो गए। हालांकि 4 जून को सभी 543 सीटों के नतीजे सामने आयेंगे लेकिन उससे पहले मतदान खत्म होते ही एग्जिट पोल के आंकड़े सबसे पहले हम आपके लिए लेकर आ रहे हैं ।

जम्मू कश्मीर में बीजेपी और इंडिया में है टक्कर

धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के लिए ये एक अहम चुनाव है। यहां पांच लोकसभा सीटें हैं। जम्मू कश्मीर में PDP, नॅशनल कांफ्रेंस और जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर है। यहां देखिए एग्जिट पोल के मुताबिक जम्मू कश्मीर में किसे कितनी सीटें मिल रही हैं।

यहां देखें एग्जिट पोल के नतीजे

जम्मू कश्मीर

एग्जिट पोलNDAINDIAOthers
NEWS24 TODAY’S CHANAKYA
Aaj Tak-My Axis2-23-30
India TV-CNX2-33-31
TV9-POLSTART-PEOPLE'S INSIGHT
ABP-C Voters1-20-22-3

लद्दाख का एग्जिट पोल

एग्जिट पोलNDAINDIAOthers
NEWS24 TODAY’S CHANAKYA
Aaj Tak-My Axis01
India TV-CNX
TV9-POLSTART-PEOPLE'S INSIGHT
ABP-C Voters

साल 2019 में जम्मू कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों में से 2 पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी, जबकि 3 सीटों पर जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीत दर्ज की थी। वहीं लद्दाख की एक लोकसभा सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी। बता दें कि 2019 से पहले जम्मू कश्मीर और लद्दाख राज्य थे। ऐसे में यहां कुल 6 लोकसभा सीटें थीं लेकिन 2019 के बाद जम्मू कश्मीर में पांच और लद्दाख में एक लोकसभा सीट है। जम्मू-कश्मीर में NDA ने सभी 5 सीटों पर प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें : Bihar Exit Poll 2024 Live Updates: ब‍िहार में चलेगा मोदी का जादू या राहुल-तेजस्‍वी करेंगे कमाल?

लद्दाख में क्या होगा?

साल 2019 में लद्दाख से भाजपा प्रत्याशी जामयांग त्सेरिंग नामग्याल ने जीत हासिल की थी। हालांकि इस बार उनका टिकट कट गया है और बीजेपी ने ताशी ग्यालसन को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस की तरफ से त्सेरिंग नामग्याल को उम्मीदवार बनाया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो