चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जानबूझकर टाला गया अनंतनाग सीट पर चुनाव', उमर अब्दुल्ला ने साधा अमित शाह पर निशाना

Omar Abdullah Attacked Amit Shah: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज एक रैली के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि अनंतनाग राजौरी सीट पर चुनाव इसलिए टाला गया ताकि अमित शाह यहां आकर इन चुनावों को अपने सहयोगियों के समर्थन में कर सकें। इस सीट पर पहले 7 मई को मतदान होना तय हुआ था लेकिन बाद में इसे 25 मई कर दिया गया था।
09:52 PM May 22, 2024 IST | Gaurav Pandey
Omar Abdullah (ANI)
Advertisement

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर

Advertisement

Jammu Kashmir Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां की अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव केवल इसलिए टाला गया था ताकि गृह मंत्री कश्मीर आकर इन चुनावों को अपने सहयोगियों के हक में बदल सकें।

उमर अब्दुल्ला ने ऐश्मुकाम इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अब हम समझ गए हैं कि अनंतनाग राजौरी सीट पर चुनाव क्यों टाले गए। इसका उद्देश्य वास्तव में गृह मंत्री को कश्मीर लाना था ताकि वह चुनावों में हस्तक्षेप कर सकें, नहीं तो चुनाव स्थगित करने का कोई मतलब ही नहीं था। 7 मई तक गृह मंत्री फ्री नहीं थे और वह श्रीनगर चुनाव खत्म होने से पहले नहीं आना चाहते थे।

Advertisement

'दो तरह की सोच के बीच है ये चुनाव'

अब्दुल्ला ने कहा कि गृह मंत्री को लगता था कि अगर वो यहां नहीं आए तो उनकी सहयोगी 'अपनी पार्टी' को परेशानी हो सकती है। वह हमारे उम्मीदवार मियां अल्ताफ को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रशासन और अपने लोगों से मिलने आए थे। यह चुनाव दो तरह की सोच के बीच है। एक तरफ फिरकापरस्त लोग हैं जो मजहब की लड़ाई कराना चाहते हैं, दूसरी तरफ हम हैं जो भाईचारे के लिए खड़े हैं।

महबूबा मुफ्ती पर भी लगाया आरोप

इसके साथ ही उन्होंने महबूबा मुफ्ती पर भी हमला बोला। अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी को जम्मू-कश्मीर में लाने वाली पीडीपी है। आज वो बीजेपी के खिलाफ वोट मांगते हैं, 2014 में भी बीजेपी के खिलाफ वोट मांगा था फिर उनसे ही हाथ मिलाया। हमने तब पीडीपी से बोला था कि हम आप को सपोर्ट देंगे आप सरकार बनाओ। हमें सरकार में भागीदारी नहीं चाहिए। मगर उन्होंने ये बात नहीं मानी।

 

ये भी पढ़ें: यूपी में बीच चुनाव सपा को मिली संजीवनी, राजा भैया ने अखिलेश यादव को दिया समर्थन

ये भी पढ़ें: दिल्ली की सातों सीटों का कैसा है समीकरण; क्या कहता है वरिष्ठ पत्रकार का Analysis?

ये भी पढ़ें: पाक से हवाला फंडिंग में शामिल पार्टी का समर्थन कर रही BJP, महबूबा मुफ्ती का हमला

Advertisement
Tags :
jammu kashmirlok sabha election 2024omar abdullahspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement