whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jammu-Kashmir : कठुआ में धार्मिक स्थल हटाने पर पथराव, DSP समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

Kathua News : जम्मू कश्मीर में अतिक्रमण रोधी अभियान को लेकर हंगामा हो गया। स्थानीय लोगों ने प्रशासन के इस अभियान का विरोध जताया और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस की अतिरिक्त टीमें मौके पर पहुंचीं और मोर्चा संभाला।
04:52 PM Jun 29, 2024 IST | Deepak Pandey
jammu kashmir   कठुआ में धार्मिक स्थल हटाने पर पथराव  dsp समेत 5 पुलिसकर्मी घायल
जम्मू कश्मीर में फिर पथराव (File Photo)

Jammu-Kashmir News : जम्मू कश्मीर में एक बार फिर बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने अवैध धार्मिक स्थल हटाने के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। इस हमले में एक डीएसपी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। मामला बढ़ता देख इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया।

धार्मिक स्थल ध्वस्त करने गई थी टीम

कठुआ के कल्याणपुर इलाके में सरकार जमीन पर अवैध रूप से धार्मिक स्थल बना है। यह एक उपासना स्थल है, जिसे ध्वस्त करने के लिए प्रशासन की टीम पहुंची। उनके साथ पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। प्रशासन की यह कार्रवाई स्थानीय लोगों को पसंद नहीं आई और उन्होंने प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने प्रदर्शकारियों को समझने के लिए कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

यह भी पढ़ें : आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा एजेंसी ने पाकिस्तान के नापाक इरादों पर फेरा पानी

लोगों ने पुलिस टीम पर किया पथराव

जिद पर अड़े प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और फिर देखते ही देखते वे उग्र हो गए। उन्होंने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान लोगों ने पत्थरबाजी कर दी, जिसमें पुलिस उपाधीक्षक समेत 5 पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। घायलों को फटाफट स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत फिलहाल स्थित है।

यह भी पढ़ें : Reasi Terrorist Attack : आतंकियों का मददगार कौन? सिर्फ 6000 रुपये के लिए मरवा दिए 9 भारतीय

पत्थरबाजों की तलाश कर रही पुलिस

इस घटना से इलाके में तनाव व्याप्त है, इसलिए शांति व्यवस्था कायम करने के लिए भारी पुलिस बल बुला लिया गया। बवाल मचाने के बाद पत्थरबाज मौके से फरार हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और पत्थरबाजों की तलाश कर रही है। जिला प्रशासन ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो