whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Terror Attack: जम्मू कश्मीर में 2 आतंकी हमले, जयपुर के टूरिस्ट पति-पत्नी गोलियां लगने से घायल, BJP नेता की हत्या

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर में 2 आतंकी हमले हुए हैं। एक हमले में पर्यटक दंपति को गोलियां लगी हैं। दूसरे हमले में भाजपा नेता मारा गया। दोनों इलाकों में आतंकियों की तलाश में सेना के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लगा है।
06:48 AM May 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
terror attack  जम्मू कश्मीर में 2 आतंकी हमले  जयपुर के टूरिस्ट पति पत्नी गोलियां लगने से घायल  bjp नेता की हत्या
आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाते सेना के जवान।

Jammu Kashmir Terror Attack: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच जम्मू कश्मीर में 2 आतंकी हमले होने की खबर है। अनंतनाग और शोपियां में आतंकियों ने हमला किया। अनंतनाग में घूमने आए पति-पत्नी गोलियां लगने से घायल हो गए। वहीं शोपियां में भाजपा नेता की हत्या की गई है। चुनावी मौसम में तीसरा आतंकीवादी हमला है। इससे पहले गत 17 अप्रैल अनंतनाग में ढाबा चलाने वाले बिहार के 35 वर्षीय व्यक्ति की हत्या की गई थी। 8 अप्रैल को नई दिल्ली के एक टूरिस्ट गाइड का मर्डर किया गया था।

यह भी पढ़ें:10 दिन में तलाक, 3 करोड़ मुआवजा; क्यों अलग हुए पति-पत्नी? 8 साल की बच्ची मां-बाप के प्यार को तरसेगी

सेना के जवानों ने दोनों इलाकों में मोर्चा संभाला

कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने अनंतनाग के पहलगाम में टूरिस्ट कैंप पर हमला किया। यहां राजस्थान के जयपुर से जम्मू कश्मीर घूमने आए तबरेज और फराह रुके हुए थे, जिन्हें आतंकियों की गोलियां लगीं। दोनों को गंभीर रूप से घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया। दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है।

दूसरा आतंकी हमला शोपियां के हीरपोरा इलाके में हुआ, जहां भाजपा नेता और पूर्व सरपंच एजाज अहमद की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। उन्हें भी घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। आतंकी हमलों की जानकारी मिलते ही सेना के जवानों की टुकड़ियों ने मोर्चा संभाल लिया और सर्च ऑपरेशन चलाया।

यह भी पढ़ें:Exclusive Interview: उद्धव ठाकरे से क्यों अलग हुए एकनाथ शिंदे? महाराष्ट्र CM ने खोला राज

प्रदेश के नेताओं ने आतंकी हमलों पर चिंता जताई

चुनावी माहौल में आतंकी हमलों पर प्रदेश के स्थानीय नेताओं ने चिंता जताई है। PDP नेता महबूबा मुफ्ती ने X हैंडल पर लिखा कि पहलगाम में हुआ आतंकी हमला चिंताजनक है। 2 टूरिस्ट घायल हुए हैं। शोपियां में भाजपा नेता की हत्या कर दी गई। दक्षिण कश्मीर में यह हमले चिंतनीय हैं, वह भी तब जब भारत सरकार लगातार प्रदेश में हालात सामान्य होने के दावे कर रही है। दोनों इलाकों में आगामी 25 मई को मतदान होना है।

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने भी आतंकी हमलों की निंदा की। जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि क्रूरता भरी ऐसी हरकतें जम्मू-कश्मीर में शांति कायम करने के रास्ते में बाधक हैं।

यह भी पढ़ें:20 साल की जेल या उम्रकैद…स्वाति मालीवाल से मारपीट पर विभव कुमार को किस धारा के तहत कितनी हो सकती सजा?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो