चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मंत्री के नौकर के घर मिला 'खजाना'; ED की रेड में 30 करोड़ बरामद, PS के दोस्त से मिले 5 करोड़

Jharkhand Minister PS Servant House ED Raid: झारखंड में मंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी के नौकर के घर से करोड़ों का कैश मिला है। नोटों की गड्डियां मिली हैं, जिनकी गिनती करने में ED के अधिकारी जुटे हैं। रेड अभी जारी है और नकदी से जुड़ी जानकारियां खंगाली जा रही हैं।
09:00 AM May 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
Jharkhand Minister PS Sanjeev Servant House ED Raid
Advertisement

Jharkhand Minister PS Sanjeev Servant House ED Raid: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच बहुत बड़ी रिकवरी हुई है। झारखंड में आज छापा मारकर ED की टीम में करोड़ों का कैश बरामद किया है। प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेटरी संजीव लाल के नौकर के घर आज सुबह ED की टीमें पहुंची।

Advertisement

ED अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए घर का कोना-कोना खंगाला। अब तक करीब 30 करोड़ कैश बरामद हो चुका है। संजीव के मित्र और बिजनेस पार्टनर मुन्ना सिंह के घर से भी 5 करोड़ कैश बरामद हुआ है। इसे ब्लैक मनी मानकर कार्रवाई की गई है और छापामारी अभी जारी है। ED अधिकारी संजीव लाल के नौकर से पूछताछ कर रहे हैं।

 

Advertisement

रांची में 9 ठिकानों पर चल रही छापेमारी

मिली जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) टेंडर घोटाले की जांच करते हुए रांची में छापामारी कर रही है। रांची के सेल सिटी समेत कुल 9 ठिकानों पर छापेमारी हुई। सोमवार की सुबह ED की टीम ने सबसे पहले सेल सिटी में पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर विकास कुमार के ठिकाने की तलाशी ली। ED की दूसरी टीम बरियातू इलाके में छापेमारी कर रही है। जेल में बंद इंजीनियर वीरेंद्र राम से जुड़े मामले में ED की टीम ने यह कार्रवाई कर रही है।

 

क्या बोले मंत्री आलमगीर आलम?

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, संजीव लाल के नौकर के घर ED की रेड का लेकर जब मंत्री आलमगीर आलम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि संजीव लाल उनसे पहले 2 मंत्रियों का पर्सनल सेक्रेटरी रह चुका है। अभी कार्रवाई चल रही है, जिसके पूरी होने तक कुछ कहना सही नहीं होगा।

 

Advertisement
Tags :
ED Raidjharkhand newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement