whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

World Book Record Award: ब्रिटेन के संसद में भारतीय पत्रकार इन्द्रजीत राय को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड से सम्मानित किया गया

इन्द्रजीत भारत एबीपी न्यूज चैनल के एक्ज़ीक्यूटिव एडीटर के साथ-साथ इन्द्रजीत राय फारेन्सिक साइंटिस्ट और कई राज्यों की पुलिस एकेडमी के फारेन्सिक ट्रेनर भी है।
10:10 AM Apr 17, 2024 IST | Amit Kumar
world book record award  ब्रिटेन के संसद में भारतीय पत्रकार इन्द्रजीत राय को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड से सम्मानित किया गया
Indrajeet Rai

Indian World Record Award By World Book : ब्रिटिश संसद के हाऊस आफ कामन्स में वर्ल्ड बुक आफ रिकार्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया। भारतीत पत्रकार इन्द्रजीत राय को Indian's First and World Longest Serving Forensic Journalist के लिए वर्ल्ड बुक आफ रिकार्ड के पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

इस अवार्ड सेरेमनी में कुल 4 अवार्ड दिए गए , भारतीय पत्रकार के अलावा यूके पुलिस के डिटेक्टिव केम मिस्ट्री और लंदन मेट्रोपोलिन पुलिस के अधिकारी रंजी सुनिग्रा को भी उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया ।

ब्रिटेन राजा चार्ल तृतीय ने भारतीय पत्रकार इन्द्रजीत राय को दी बधाई : सेरेमनी के दौरान ब्रिटेन किंग चार्ल तृतीय के आधिकारिक प्रतिनिधि सिमन ओवेन्स ने कहा कि शान्ति के लिए ज़रुरि है कि समाज के सभी लोग अपना उत्कृष्ट योगदान दें, ब्रिटेन हमेशा योगदान देने वालों को सम्मान देगा । सिमन ओवेन्स ने भारतीय फारेन्सिक जर्नेलिसट इन्द्रजीत राय को बधाई देते हुए कहा कि रही मायनों में फारेन्सिक साइंस के इस्तेमाल से ही शान्ति के लिए विनाशक फेक न्यूज़ को रोका जा सकता है।

ब्रिटेन के सांसद ग्रीथ थामस ने कहा-

शिक्षा ही दुनिया को विकास के रास्ते पर आगे ले जा सकती है। इन्द्रजीत जैसे दूसरे नौजवानों को भी विज्ञान का कुछ अलग इस्तेमाल करना होगा। इस समारोह के दौरान ब्रिटिश संसद के कई सांसद मौजूद रहे । ब्रिटेन की मेट्रोपोलिन पुलिस के सुप्रीटेन्डेन्ट मैथ्यू ग्रे ने इंद्रजीत राय को उनके योगदान के लिए बधाई दी। इंद्रजीत राय ने कहा क‍ि भारत एक महान देश है। इसने पिछले दस सालों में तरक्की की तरफ कई कदम बढ़ाए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो