whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह

JP Nadda Resigns From Rajyasabha: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना इस्तीफा राज्यसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है। बता दें 2 मार्च को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव पर अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। सूत्रों के अनुसार 8 मार्च को बीजेपी की लोकसभा चुनाव पर प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी हो सकती है।
08:40 PM Mar 04, 2024 IST | Amit Kasana
bjp राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा  सामने आई ये वजह
जेपी नड्डा

JP nadda resigns from rajyasabha: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार बीते करीब दो हफ्ते पहले ही उन्हें हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सदस्य चुना गया था। बता दें 2 मार्च को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव पर अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

Advertisement

इसलिए दिया इस्तीफा

जानकारी के अनुसार जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सदस्य की सीट से इस्तीफा दिया है। लेकिन वह गुजरात से राज्यसभा सदस्य बने रहेंगे। अभी हाल ही में उन्हें गुजरात से राज्यसभा सदस्य चुना गया था। इस बारे में राज्यसभा ऑफिस से संसदीय बुलेटिन जारी किया गया है। बुलेटिन में कहा गया कि हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सदस्य जगत प्रकाश नड्डा ने अपनी सीट से इस्तीफा दिया। यह इस्तीफा राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने 4 मार्च को स्वीकार कर लिया है।

Advertisement

आने वाली है बीजेपी की दूसरी लिस्ट

इससे पहले आज दिन में बीजेपी पार्टी सूत्रों से पता चला कि 8 मार्च को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली भाजपा मुख्यालय में बैठक है। अनुमान है कि बीजेपी इस बैठक के बाद लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है। जानकारी के अनुसार जेपी नड्डा का जन्म 2 दिसंबर 1960 को पटना में हुआ था। उन्होंने प्राथमिक शिक्षा बिहार पटना में ही ली है। उन्होंने पटना कॉलेज से से बीए की फिर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई की है। साल 1989 में वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े थे। 1993 में वह हिमाचल प्रदेश में विधायक बने और नेता प्रतिपक्ष चुने गए। साल 2012 में जेपी नड्डा राज्यसभा सदस्य चुने गए थे। 2014-2019 में वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रहे। जनवरी 2020 में वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे।

ये भी पढ़ें: कब आएगी BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, ताजा अपडेट आया सामने

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो