whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'उनकी गणित खराब है', जेपी नड्डा ने उमर अब्दुल्ला पर कसा तंज, जानिए पूरा मामला

JP Nadda Slammed Omar Abdullah : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान प्रतिशत को लेकर बहसबाजी शुरू हो गई है। गुरुवार को उमर अब्दुल्ला ने मतदान प्रतिशत को कम बताते हुए केंद्र पर हमला बोला था। वहीं, शुक्रवार को जेपी नड्डा ने उन्हें जवाब दिया है।
06:24 PM Sep 27, 2024 IST | Gaurav Pandey
 उनकी गणित खराब है   जेपी नड्डा ने उमर अब्दुल्ला पर कसा तंज  जानिए पूरा मामला
Union Minister JP Nadda. (ANI)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को निशाने पर लिया। दरअसल, उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कम मतदान के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। उनके इस बयान को खारिज करते हुए जेपी नड्डा ने यह कह दिया कि उमर अब्दुल्ला की गणित खराब है।

Advertisement

एक प्रेस वार्ता के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि अगर कोई मतदान का प्रतिशत देखना चाहता है, तो पहले के समय में यह 6 से 8 प्रतिशत हुआ करता था। लेकिन, अब यह 58 से 60 प्रतिशत हो गया है। नड्डा ने आगे कहा कि अब अगर उनकी गणित खराब है तो इसमें हम क्या कर सकते हैं? यहां पहले चरण में 60 तो दूसरे चरण में 58 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कांग्रेस से किसलिए नाराज हो गए उमर अब्दुल्ला? चुनाव के बीच तोड़ी चुप्पी

क्या बोले थे उमर अब्दुल्ला?

उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा था कि दूसरे चरण में कम मतदान के लिए कहीं न कहीं केंद्र सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा था कि मुझे कुछ ज्यादा मतदान की उम्मीद थी क्योंकि न तो वोटिंग का विरोध हुआ था और न ही कोई हमला हुआ था। केंद्रने कुछ जगहों पर ज्यादा मतदान को स्थिति सामान्य होने के संकेत के रूप में दिखाने की कोशिश की है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: भाजपा के लिए ‘आसान’ नहीं होगा जम्मू-कश्मीर में जीत का परचम ‘लहराना’

10 साल बाद हो रहे चुनाव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर हो हुआ था। भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार दूसरे चरण में 57.31 प्रतिशत मतदान हुआ। तीसरे और अंतिम चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर हो होगी। वहीं, 8 अक्टूबर को मतगणना होगी और इसी दिन परिणाम आएगा।

ये भी पढ़ें: क्या दिल्ली की तरह कश्मीर में भी होगा सरकार और LG के बीच घमासान?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो