whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CBI नहीं BJP की कस्टडी है...K. Kavitha भड़कीं; जमानत याचिका पर CBI से मांगा गया जवाब

K Kavitha Delhi Liquor Policy Case Update: के कविता को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। वे 3 दिन से CBI की कस्टडी में थीं। उन्हें दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी बनाया गया है और उनकी जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है।
10:32 AM Apr 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
cbi नहीं bjp की कस्टडी है   k  kavitha भड़कीं  जमानत याचिका पर cbi से मांगा गया जवाब
K Kavitha Delhi Liquor Policy Case CBI Custody

K Kavitha CBI Custody Latest Update: दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और BRS विधायक के. कविता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उनकी 3 दिन की CBI कस्टडी आज खत्म हो गई तो जांच एजेंसी ने उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।

CBI ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की, जिसे जज ने स्वीकार कर लिया। जज ने के कविता को 8 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। अब के कविता से जुड़े दोनों मामले की सुनवाई 23 अप्रैल को होगी। वहीं राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति मामले में BRS नेता के कविता द्वारा दायर अंतरिम जमानत याचिका पर CBI से जवाब मांगा है। के कविता ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अंतरिम जमानत मांगी है, जिस पर 22 अप्रैल को सुनवाई होगी ।

यह भी पढ़ें:एक परिवार, जिस पर हर पार्टी की नजर…350 वोटर्स और 1200 मेंबर्स, जानें किसकी है ये फैमिली?

भाजपा पर भड़कते हुए क्या बोलीं कविता?

पेशी के बाद कोर्टरूम से बाहर आती के कविता से मीडिया ने सवाल पूछा तो वे भड़क गईं। वीडियो के अनुसार, के कविता ने कहा कि यह CBI की नहीं, भाजपा की कस्टडी है। भाजपा की तानाशाही चल रही है और इसका जवाब देश की जनता उन्हें इस बार के लोकसभा चुनाव 2024 में देगी। बता दें कि के कविता को दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ के बाद ED ने गत 15 मार्च को उनके हैदराबाद स्थित घर से गिरफ्तार किया था।

जांच एजेंसी ने 16 मार्च को के कविता को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया। इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया। इस बीच मामले की जांच करते हुए CBI ने उनसे तिहाड़ जेल जाकर पूछताछ की, लेकिन उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं होने पर CBI ने कोर्ट के ऑर्डर पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वे 13 अप्रैल से CBI की कस्टडी में थीं।

यह भी पढ़ें:Breaking News Live Updates: अदालतें केसों के बोझ तले दबीं…21 पूर्व जजों का CJI को लेटर

शराब घोटाले में केजरीवाल भी तिहाड़ में बंद

बता दें कि दिल्ली के शराब घोटाले की जांच आजकल ED-CBI दोनों जांच एजेंसी कर रही हैं। इस मामले में ED ने पहले मनीष सिसोदिया, संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। इसके बाद के कविता को पकड़ा गया और फिर गत 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया।

के कविता और अरविंद केजरीवाल दोनों इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। मनीष सिसोदिया भी वहीं हैं और उनकी जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं। वहीं संजय सिंह को जमानत मिल चुकी है। तिहाड़ में रहते हुए ही उन्होंने आप के राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली थी और अब जेल से बाहर आकर आम आदमी पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:BJP के संकल्प पत्र में आपके लिए क्या? ये हैं भारतीयों के लिए PM मोदी की 14 बड़ी गारंटियां

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो