whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

तेलंगाना में BRS को लगा झटका, कादियाम श्रीहरि कौन? जिन्होंने कांग्रेस का थामा दामन

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियास सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। तेलंगाना में बीआरएस को बड़ा झटका लगा है। कादियाम श्रीहरि ने अपनी बेटी कादियाम काव्या के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया।
01:10 PM Mar 31, 2024 IST | Deepak Pandey
तेलंगाना में brs को लगा झटका  कादियाम श्रीहरि कौन  जिन्होंने कांग्रेस का थामा दामन
कांग्रेस में शामिल हुए कादियाम श्रीहरि।

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुज बज गया है। राजनीतिक पार्टियां चुनाव में पूरी तरह एक्टिव हो गई हैं। दलों के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है। लोकसभा चुनाव से पहले तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को बड़ा झटका लगा है। पूर्व डिप्टी सीएम और बीआरएस विधायक और उनकी बेटी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। आइए जानते हैं कि कौन हैं कादियाम श्रीहरि?

लोकसभा चुनाव से पहले बीआरएस के विधायक कादियाम श्रीहरि रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके साथ उनकी बेटी कादियाम काव्या भी बीआरएस छोड़कर कांग्रेस में चली गईं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में दोनों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

यह भी पढ़ें :राजस्थान की इस सीट पर राजघरानों का प्रभाव, क्या है राजसमंद का चुनावी समीकरण

कौन हैं कादियाम श्रीहरि?

कादियाम श्रीहरि ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) से राजनीति में एंट्री की थी। वे संयुक्त आंध्र प्रदेश में मंत्री भी रह चुके हैं। उन्होंने साल 2013 में टीआरएस (अब बीआरएस में) ज्वाइन की। इसके बाद उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में वारंगल से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इसके बाद केसीआर ने उन्हें डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री बनाया। इस वक्त कादियाम श्रीहरि विधायक हैं।

यह भी पढ़ें : Kangana Ranaut की राजनीति में राह आसान नहीं, असंतुष्ट नेताओं-शाही परिवार की नाराजगी पड़ सकती है भारी

बेटी ने लौटाया टिकट

इस बार बीआरएस ने वारंगल लोससभा सीट से कादियाम श्रीहरि की बेटी कादियाम काव्या को चुनावी मैदान में उतारा था। पार्टी ने मौजूदा सांसद पसुनुरी दयाकर का टिकट काटकर काव्या को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। अनुसूचित जाति के लिए वारंगल आरक्षित सीट है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो