whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'मैंने कोई शिकायत नहीं दी, कोरे कागज पर कराए साइन', कंचनजंगा रेल हादसे की महिला यात्री का दावा

Bengal Train Collision: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार को हुए कंचनजंगा ट्रेन हादसे में 10 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 60 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने दावा किया कि जीआरपी ने उससे एक कोरे कागज पर साइन कराए थे। मैंने कोई भी लिखित शिकायत रेलवे पुलिस को नहीं दी।
08:02 AM Jun 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 मैंने कोई शिकायत नहीं दी  कोरे कागज पर कराए साइन   कंचनजंगा रेल हादसे की महिला यात्री का दावा
कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में चौंकाने वाला खुलासा

Kanchanjunga Express Train Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाई गुड़ी के नजदीक सोमवार सुबह सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और 60 अन्य लोग घायल हो गए। इस संबंध में जीआरपी ने मंगलवार को ट्रेन के यात्री की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की। अब यात्री ने आरोप लगाया कि उससे एक सादे कागज पर साइन लिए गए थे।

Advertisement

बता दें कि मंगलवार को जलपाईगुड़ी रेलवे पुलिस ने कंचनजंगा एक्सप्रेस की यात्री चैताली मजूमदार की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया। शिकायत के अनुसार मालगाड़ी के लोको पायलट और सह लोको पायलट की लापरवाही के कारण हादसा हुआ। बता दें कि इस हादसे में लोको पायलट की मौत हो गई। जबकि सह लोको पायलट घायल हो गया। जिसका अभी भी सिलीगुड़ी के मेडिकल काॅलेज में इलाज चल रहा है।

Advertisement

शिकायती पत्र में यह लिखा था

रेलवे पुलिस के अनुसार चैताली मजूमदार ने अपनी शिकायत में लिखा कि सोमवार को जब कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी रेलवे स्टेशन और निजबारी रेलवे स्टेशन के बीच से गुजर रही थी तो अचानक उसे लगा कि ट्रेन को बहुत जोर से झटका लगा है। एक बच्चा अपनी मां की गोद से गिर गया और डिब्बे में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस हादसे में उसे और कुछ अन्य यात्रियों को चोटें आईं। हादसे के बाद ट्रेन के डिब्बे से नीचे उतरने के बाद उसे पता चला कि एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी थी और दोनों ट्रेनें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थीं। जिसमें मालगाड़ी का इंजन भी शामिल था। बाद में ग्रामीणों और अन्य लोगों की मदद से डिब्बे में फंसे घायलों को बाहर निकाला गया।

मनचाहे तरीके से लिखी गई एफआईआर- महिला यात्री

इस शिकायत के आधार पर जीआरपी अधिकारियों ने भारतीय रेलवे एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। हालांकि कुछ घंटों बाद शिकायतकर्ता चैताली मजूमदार अपने लिखित बयान से पलट गईं और आरोप लगाया कि उन्हें इस हादसे की जानकारी नहीं थी और उनकी ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई। चैताली मजूमदार ने कहा कि जीआरपी अधिकारियों ने उनसे एक खाली कागज पर साइन करा लिए और शिकायती पत्र को मनचाहे तरीके से लिखा गया। जिसे बाद में एफआईआर का नाम दे दिया गया। महिला यात्री के आरोप पर अभी रेलवे पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः क्या ATP सिस्टम से टल जाता कंचनजंगा ट्रेन हादसा, जानें क्या बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव?

ये भी पढ़ेंः रोती-बिलखती महिलाएं, फूटे सिर बहता खून…ट्रेन हादसे की दर्दनाक आंखोंदेखी, ड्राइवर नहीं तो कौन जिम्मेदार?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो