खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'देश में हर घंटे दो युवा कर रहे सुसाइड', बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर जमकर बरसे कन्हैया कुमार

Kanhaiya Kumar On Unemployment: कन्हैया कुमार ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में हर घंटे दो युवा सुसाइड कर रहे हैं। बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है कि युवाओं को दूसरे देशों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। यहां युवाओं के लिए 'मृत काल' चल रहा है।
02:41 PM Mar 01, 2024 IST | Achyut Kumar
Advertisement

Kanhaiya Kumar Targets Government Over Unemployment : नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के प्रभारी कन्हैया कुमार ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी के हालात ऐसे हो गए हैं कि हर घंटे 2 नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। विदेशों में भारतीयों के लिए 'मृत काल' शुरू हो गया है।

Advertisement

रूस ने 20 भारतीय नौजवानों को बनाया बंधक

कन्हैया कुमार ने कहा कि रूस ने 20 भारतीय नौजवानों को बंधक बनाया हुआ है, क्योंकि हमारे देश में नौजवानों के लिए 'मृत काल' चल रहा है। यदि  केंद्र सरकार हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देती तो नौजवानों को विदेश नहीं जाना पड़ता। उन्होंने कहा कि रूस के पास आर्मी कॉन्ट्रैक्ट पर है, जैसे अब हमारे देश में 'अग्निवीर' का मॉडल लाया गया है। गुजरात का एक नौजवान सिविलियन वर्क के लिए रूस गया, जहां उसकी मौत हो गई, लेकिन इस मुद्दे पर सब चुप हैं।

'नौजवानों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़'

एनयूएसआई प्रभारी कन्हैया कुमार ने कहा कि हमारे देश में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। अगर देश के नौजवान अपने देश के लिए शहादत देते हैं तो यह देशभक्ति है.. लेकिन दूसरे देश की लड़ाई में भारतीय नौजवानों को क्यों जाना पड़ रहा है? उन्होंने कहा कि देश में पिछले 10 साल में बेरोजगारी दर दोगुनी हो गई है। केंद्रीय विभागों में लाखों पद खाली हैं। सरकारी क्षेत्रों की हालत भी काफी खराब हो गई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: असम में कांग्रेस को क्यों लगा दोहरा झटका? 7 साल तक AICC सेक्रेटरी रहे राणा गोस्वामी ने बताई वजह

हर घंटे 2 नौजवान कर रहे आत्महत्या

कन्हैया कुमार ने कहा कि देश में बेरोजगारी दर इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि रोजगार के लिए गए दूसरे देश में जाना पड़ रहा है। यहां मजबूरी में उन्हें दूसरे देश के लिए लड़ना पड़ रहा है। देश में स्थिति यह हो गई कि हर घंटे 2 नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: One Nation One Election: क्या देश में एक साथ होंगे चुनाव? जल्द केंद्र को रिपोर्ट सौंपेगी कमेटी

Advertisement
Tags :
Agnipath schemeKanhaiya Kumarlok sabha election 2024Unemployment
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement