whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kanpur-Sagar National Highway से ढाई घंटे का रह जाएगा 7 घंटे का सफर, जानें कब तक पूरा होगा प्रोजक्ट

UP-MP Highway : उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश को जोड़ने के लिए एक नेशनल हाईवे बन रहा है। कानपुर-सागर नेशनल हाईवे बनने से लोगों को जाम के झाम से मुक्ति मिलेगी और आप सात घंटे के सफर को सिर्फ ढाई घंटे में पूरा कर लेंगे।
03:17 PM May 02, 2024 IST | Deepak Pandey
kanpur sagar national highway से ढाई घंटे का रह जाएगा 7 घंटे का सफर  जानें कब तक पूरा होगा प्रोजक्ट
kanpur Sagar National Highway

Kanpur-Sagar National Highway : देश में नेशनल हाईवे का जाल बिछ रहा है। एक कोने से दूसरे कोने को जोड़ा जा रहा है। नेशनल हाईवे से न सिर्फ पैसों की बचत होगी, बल्कि आप कम समय में अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंच जाएंगे। आज हम कानपुर-सागर नेशनल हाईवे की बात करेंगे, जो दो राज्यों उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश को एक दूसरे से जोड़ेगा।

कानपुर से सागर जाने के लिए ट्रेनों से सात घंटे से ज्यादा समय लगता है। अगर सड़क मार्ग की बात करें तो 5 से 6 घंटे का समय लगता है। कानपुर-सागर फोरलेन हाईवे बनने के बाद यह रास्ता सिर्फ ढाई घंटे का हो जाएगा। यानी आप अपनी गाड़ी से 2.30 घंटे में आसानी से कानपुर से सागर पहुंच जाएंगे। साथ ही कई जिलों में जाम से भी छुटकारा मिलेगा।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश से राजस्थान और UP जाना होगा आसान, 1079.77 करोड़ रुपये में बन रहा नेशनल हाइवे

2026 में बनकर तैयार हो जाएगा हाईवे

यमुना एक्सप्रेसवे की तर्ज पर 112 किलोमीटर का कानपुर-सागर नेशनल हाईवे बनाया जा रहा है। 2026 में यह प्रोजेक्ट पूरा होगा। नेशनल हाईवे बनाने का काम तेजी से चल रहा है। कानपुर-सागर मार्ग पर वाहनों का आवागमन काफी ज्यादा है। इसी रास्ते से भारी गाड़ियां भी निकलती हैं, जिससे जाम की समस्या काफी ज्यादा रहती है। ऐसे में इस नेशनल हाईवे को बनाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें : UP News: उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवे और हाईवे का सफर हुआ मंहगा, जानें 1st अप्रैल से अब कितना देना होगा टोल टैक्स

नेशनल हाईवे पर क्या-क्या बनेंगे

कानपुर-सागर नेशनल हाईवे पर 4 बड़े और 6 छोटे पुल बनेंगे। साथ ही हाईवे पार करने के लिए 21 अंडरपास भी बनाए जाएंगे, जबकि 4 फ्लाईओवर और 1 रेलवे ब्रिज भी बनेंगे। हर प्रमुख जिलों और रास्तों से इस हाईवे को जोडा जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो