whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कर्नाटक की सियासत में आया भूचाल, क्या पूर्व सीएम ने नाबालिग का किया यौन उत्पीड़न?

BS Yediyurappa; कर्नाटक की सियासत में उस समय भूचाल आ गया, जब पूर्व सीएम पर नाबालिग ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व सीएम के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
10:23 AM Mar 15, 2024 IST | Achyut Kumar
कर्नाटक की सियासत में आया भूचाल  क्या पूर्व सीएम ने नाबालिग का किया यौन उत्पीड़न
BS Yediyurappa पर नाबालिग ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

BS Yediyurappa : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा के ऊपर एक नाबालिग लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जिसके बाद से सूबे की सियासत में भूचाल आ गया है। येदियुरप्पा के खिलाफ बेंगलुरु में पॉक्सो एक्ट और आईपीसी की धारा 354 (A) के तहत FIR दर्ज हुई है।

FIR में पीड़िता ने क्या आरोप लगाया?

FIR में आरोप लगाया गया है कि पीड़िता दो फरवरी को येदियुरप्पा के पास मदद मांगने के लिए गई थी, जहां पीड़िता को कमरे में खींचकर यौन उत्पीड़न किया गया। पीड़िता कमरे से बाहर भागने के बाद मां से इसकी शिकायत की। इस पर मां की शिकायत के आधार पर पूर्व सीएम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

येदियुरप्पा के पास मदद मांगने गई थी पीड़िता

पीड़िता ने बताया कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इस मामले में वह येदियुरप्पा के पास मदद मांगने गई थी, लेकिन यहां उसका यौन उत्पीड़न किया गया। हालांकि, इन आरोपों पर अभी तक येदियुरप्पा या उनके परिवार की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: डूबते का सहारा बंगाल! वो उम्‍मीदवार, ज‍िन्‍हें ‘घर’ में नहीं म‍िली जगह तो दीदी का थामा दामन

कर्नाटक के गृह मंत्री ने क्या कहा?

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि गुरुवार रात करीब 10 बजे एक महिला ने बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जब तक हमें सच्चाई नहीं पता चलती, हम कुछ भी नहीं बता सकते।

'यह संवेदनशील मामला है'

परमेश्वर ने कहा कि यह एक संवेदनशील बात है, क्योंकि इसमें एक पूर्व सीएम शामिल हैं। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई राजनीतिक एंगल है। उन्होंने कहा कि अगर पीड़ित महिला को सुरक्षा की जरूरत होगी तो दी जायेगी।

यह भी पढ़ें: One Nation One Election: देश में एक साथ होंगे चुनाव? राष्ट्रपति को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कमेटी ने क्या कहा?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो