whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बीयर पार्टी के बाद की थी हत्या...कैसे एक क्रिकेट टूर्नामेंट ने सुलझा दी 13 साल पुरानी मर्डर मिस्ट्री?

Karnataka Murder Mystery: कर्नाटक में हत्या का मामला 13 साल बाद सॉल्व हो गया है। फाइनेंसर की हत्या में पुलिस खाली हाथ थी। लेकिन बाद में पुलिस को एक क्रिकेट टूर्नामेंट से सुराग लग गया। जिसके बाद कातिल को गिरफ्तार किया गया। कातिल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। मामले को पुलिस ने ठंडे बस्ते में डाल दिया था।
08:39 PM Jun 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
बीयर पार्टी के बाद की थी हत्या   कैसे एक क्रिकेट टूर्नामेंट ने सुलझा दी 13 साल पुरानी मर्डर मिस्ट्री
13 साल बाद मर्डर मिस्ट्री सॉल्व।

Karnataka Crime News: फाइनेंसर विश्वनाथ राय की हत्या की गुत्थी पुलिस ने 13 साल बाद सुलझा ली है। कर्नाटक के कन्नड़ जिले के पुत्तुर शहर में पुलिस हत्या को संदिग्ध मानकर चल रही थी। पुलिस ने मामले को अनसॉल्व केस की लिस्ट में डाल दिया था। लेकिन 13 साल बाद एक क्रिकेट मुकाबले में भाग लेने वाले कांस्टेबल को सुराग मिला। इसी सुराग के सहारे वह तमिलनाडु में पहचान छिपाकर रह रहे कातिल तक पहुंच गया। फाइनेंसर विश्वनाथ राय की पत्नी मल्लिका राय ने 9 जून 2001 को अपने पति की गुमशुदगी की शिकायत दी थी।

यह भी पढ़ें:NEET Paper Leak: झारखंड से जुड़े नीट पेपर लीक मामले के तार, बिहार पुलिस ने देवघर से 5 शातिर दबोचे

उन्होंने कहा था कि पति से 7 जून को बात हुई है। जब बात हुई, तब वे उप्पिनंगडी में अपनी फाइनेंस फर्म शिवा फाइनेंस के मैनेजर विश्वनाथ शेट्टी के साथ मौजूद थे। दोबारा फोन किया तो शेट्टी ने उठाया था। कहा कि वे लोग तालापडी में है। पति को फोन देने के लिए कहा तो फोन काट दिया था।

पत्नी ने की थी गुमशुदा पति के शव की पहचान

बाद में पुलिस को उत्तर कन्नड़ जिले के होन्नावर में एक डेडबॉडी मिली थी। जिस पर कपड़े का 'सिंदु पुत्तूर 21376' लिखा टैग मिला था। मल्लिका ने इसे अपने पति का शव बताया था। जब पुलिस ने शेट्टी की पत्नी से संपर्क किया तो पता लगा कि उसका एक दोस्त कुवैत से आया है। वह मंगलुरु जा रहा है। पुलिस को शेट्टी की कार मंगलुरु में कादरी पार्क के पास मिल गई थी। लेकिन शेट्टी का पता नहीं लगा था। पुलिस को जांच में पता लगा कि हत्या के दिन लेन-देन को लेकर शेट्टी और राय में बहस हुई थी। शेट्टी उप्पिनंगडी से शराब की दुकान से दो बीयर की बोतलें खरीदकर लाया था। मौके पर दोनों के अलावा सुभाष चंद्रा नाम का एक कर्मचारी भी मौजूद था।

यह भी पढ़ें:अमेरिका से खिलौनों में सप्लाई हो रही ड्रग्स, कूरियर से भेजी 3 करोड़ की खेप पकड़ी; ऐसे होती थी पेमेंट

चंद्रा ने खुलासा किया था कि शेट्टी ने राय की रॉड मारकर हत्या की है। जिसके बाद शव को कार में लेकर गया। लेकिन शेट्टी का कोई सुराग पुलिस को नहीं लगा। इसके बाद पुलिस के अफसर बदलते रहे और राय हत्याकांड भुला दिया गया। सितंबर 2012 में सुरेश कुमार पी को चार्ज मिला। जिनको तत्कालीन एसपी एसडी शरणप्पा ने पुराने मामले सुलझाने के लिए कहा था। पुलिस को पता लगा कि शेट्टी की पत्नी और बेटा पुत्तुर तालुक के कोडिमबाडी गांव में हैं। जिनसे पुलिस ने कोई पूछताछ नहीं की थी। जिसके बाद पुलिस ने कुछ युवा कांस्टेबलों और उनकी पत्नियों को इस मामले में मदद के लिए नियुक्त किया। शेट्टी की पत्नी कैंटीन में काम करती थी। उसके मोबाइल को ट्रैक किया गया, लेकिन कुछ नहीं मिला। शेट्टी का बेटा अच्छा क्रिकेट खिलाड़ी था। जो स्थानीय ग्राउंड में खेलता था। पुलिस का एक कांस्टेबल भी क्रिकेट का शौकीन था, जिसकी उसके बेटे से बॉन्डिंग थी।

खेल-खेल में पुलिस ने हासिल कर लिया नंबर

उस कांस्टेबल से पता लगा कि शेट्टी का बेटा दो फोन रखता है। लेकिन दूसरों को एक ही नंबर देता है। खेल-खेल में शेट्टी के बेटे से वह नंबर पुलिस कांस्टेबल ने हासिल कर लिया। जिसकी जांच में एक संदिग्ध नंबर मिला। जो दो महीने में ही फोन करता था। उस नंबर से शेट्टी की पत्नी को भी कॉल आए थे। जब मोबाइल को ट्रैक किया तो यह तमिलनाडु के इरोड में एक्टिव मिला। यह एरिया कुख्यात चंदन तस्कर रहे वीरप्पन के सत्यमंगलम जंगल में पड़ता है। दो पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में भेजकर पता लगाया गया। जिसके बाद उन लोगों को पता लगा कि शेट्टी यहां छुपा हुआ है। वह शेट्टी राज के नाम से फाइनेंस कंपनी चल रहा है। जिसके बाद 6 महीने तक उस पर निगरानी रखी गई। बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो