चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सेक्स स्कैंडलों से थक गए हम, पीड़ितों को दिखाने पड़ते हैं वीडियो, CID अफसरों की आपबीती

Bengaluru CID officer Story: कर्नाटक की सियासत में कोहराम मचाने वाले प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल मामले की जांच कर रहे सीआईडी अधिकारी इन दिनों बहुत अधिक चुनौतियों से जूझ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे लगातार सेक्स स्कैंडल से जुड़े मामलों की जांच कर रहे हैं।
01:42 PM Jun 27, 2024 IST | Rakesh Choudhary
CID का बेंगलुरु स्थित मुख्यालय
Advertisement

Karnataka Sex Scandal Case: सीआईडी के जासूस अक्सर ऐसे मामलों की जांच में जुटे रहते हैं जो अन्य मामलों की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण होते हैं लेकिन पिछले कुछ समय में बेंगलुरु क्राइम ब्रांच के अफसरों को जांच क लिए सेक्स स्कैंडल से जुड़े मामले दिए जा रहे हैं। वे कह रहे हैं कि वे ऐसे मामलों को फेस करके थक चुके हैं। बता दें कि वर्तमान में सीआईडी तीन हार्ह-प्रोफाइल मामलों की जांच कर रही है। पहला हासन के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल केस, बीएस येदियुरप्पा का पाॅक्सो मामला और तीसरा सूरज रेवन्ना के खिलाफ समलैंगिक यौन शोषण का मामला।

Advertisement

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार इस केस की जांच में जुटे सभी अधिकारी अपने आप को थका हुआ और बीमार बता रहे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रज्वल रेवन्ना की पेन ड्राइव और फोटो पूरे देश में बांटी गई थी। सीआईडी के जासूस अभी इन मामलों में दो चीजें पता करने में लगे हैं। पहला- क्या सेक्स वीडियो में दिख रहा आदमी प्रज्वल है या नहीं। दूसरा जिंदा बचे लोगों की पुष्टि करना कि वीडियो में दिख रहे शख्स वे है या कोई और।

एक दर्द भरा अनुभव था

एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान मुझे ऐसा लग रहा था कि जैसे हम आर रेटेड मूवी मैराथन में थे। उन्होंने कहा कि वे अपने वरिष्ठ अधिकारियों से इस मसले पर चर्चा नहीं कर सकते, क्योंकि ये शर्मिंदगी का विषय है। हमें पीड़ितों के बयान दर्ज करते समय उन्हें वीडियो और तस्वीरें दिखानी पड़ीं और यह हमारे और उनके लिए दोनों के लिए एक दर्द भरा अनुभव था।

ये भी पढ़ेंः 3000 अश्लील वीडियो, रेप-छेड़छाड़ और ब्लैकमेलिंग; क्या है कर्नाटक का सेक्स स्कैंडल, जिसमें प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार

Advertisement

येदियुरप्पा के मामले ने बढ़ा दिया तनाव

TOI के अनुसार कुछ अधिकारियों ने विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया और कहा कि उन्हें काम करने में मुश्किल हो रही है। उन्होंने बताया कि जब प्रज्वल मामले की जांच की जा रही थी, तब येदियुरप्पा का मामला सामने आया। उन पर एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने का आरोप लगाया गया है, जब वह अपनी मां के साथ किसी अन्य मामले में मदद मांगने आई थी। हालांकि अधिकारी खुले तौर पर उन पर डाले जा रहे राजनीतिक दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं, लेकिन येदियुरप्पा मामले ने निश्चित रूप से उनके तनाव के स्तर को बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ेंः 3000 अश्लील वीडियो, रेप-छेड़छाड़ और ब्लैकमेलिंग; क्या है कर्नाटक का सेक्स स्कैंडल, जिसमें प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार

गांव के लोग अब हमारी चर्चा करते हैं

एमएलसी सूरज रेवन्ना का मामला भी कुछ ऐसा ही है। उन पर पुरुष जेडीएस कार्यकर्ता के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप है। अभी तक इस मामले में ऑडियो और व्हाट्सऐप चैट ही सामने आए हैं। आने वाले दिनों में और न जाने क्या-क्या सामने आएगा? अब थकान का असर दिखने लगा है। वहीं एक सीआईडी इंस्पेक्टर ने चुटकी लेते हुए कहा कि भगवान का शुक्र है कि हमारे पास किसी नाटक से जुड़ी जांच नहीं आई तो नहीं तो हम अभी लोगों के पर्सनल रिलेशन की जांच कर रहे होते।

बता दें कि अभी सीआईडी वाल्मीकि निगम घोटाले की भी जांच कर रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हर कोई हमें भूल गया था लेकिन गांव में लोग चाय पर हमारी चर्चा करते हैं।

ये भी पढ़ेंः क्या है भारत-जर्मनी वीजा समझौता? जिसका फायदा उठा देश से भागा सेक्स स्कैंडल का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना

Advertisement
Tags :
bengaluru newsBS YediyurappaCIDMLC Suraj RevannaPrajwal Revannasex scandals
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement