whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रोहित-विराट की जोड़ी का क्या होगा अगला प्लान, जय शाह ने कर दिया ऐलान!

T20 World Cup 2024 की चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20i क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। ये तीनों ही खिलाड़ी वनडे और टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के अगले लक्ष्य के बारे में बातचीत की है।
09:59 AM Jul 01, 2024 IST | mashahid abbas
रोहित विराट की जोड़ी का क्या होगा अगला प्लान  जय शाह ने कर दिया ऐलान
Rohit-Virat

T20 World Cup 2024 का खिताब भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में अपने नाम कर लिया है। इस अहम मौके पर जब पूरा देश खुशियों के रंग में डूबा हुआ था तब ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने एक के बाद एक करके टी20i क्रिकेट से संस्यास लेने का ऐलान कर दिया। इन खिलाड़ियों के फैंस इस फैसले से उदास नजर आए। फैंस इन्हें अभी और खेलते हुए देखना चाहते थे। इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बड़ा बयान देकर इन खिलाड़ियों के प्रशंसकों को बड़ी खुशखबरी दे दी है।

जय शाह ने तय किया लक्ष्य

जय शाह ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हमारी टीम ने अच्छा खेल दिखाया और विश्व विजेता बनी। टीम के पास शानदार टैलेंट, अनुभव और क्षमताएं मौजूद थी। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अब हमारा अगला लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का है। दोनों ही बड़े आयोजन अगले साल होंगे। हम दोनों ही ट्रॉफी जीतने की तैयारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – ICC की वर्ल्ड कप टीम में 1 या 2 नहीं 6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, देखें पूरी टीम

अनुभवी खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20i क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालांकि वह वनडे मैच खेलते रहेंगे। लेकिन जय शान ने अपने बयान में इस पर मुहर भी लगा दी है। जय शाह ने अपने बयान में कहा कि ये दोनों ही ट्रॉफी भारत जीतेगी और सीनियर खिलाड़ियों को इसमें खेलने का मौका मिलेगा। इन मुकाबलों में अनुभव की बहुत जरूरत होगी। जिस तरह हमारी टीम ने खेल खेला है, वह ये दोनों ट्रॉफी भी अपने नाम कर सकती है।

ये भी पढ़ें - T20 World Cup ट्रॉफी लेकर कब लौटेगी भारतीय टीम? जानें क्या है तैयारी

रोहित-विराट की तारीफ

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि रोहित शर्मा बेहतरीन कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के भी सभी मैच जीते थे। केवल फाइनल में हमें हार मिली थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा क्रिकेट खेला था। उसके बाद हमने मेहनत की और आज चैंपियन बन गए हैं। रोहित-विराट बड़े खिलाड़ी हैं। उनके अनुभव बहुत काम आते हैं। अच्छे खिलाड़ियों को पता होता है कि उन्हें कब क्रिकेट को अलविदा कहना है। रोहित का प्रदर्शन देखें वह कई युवा खिलाड़ियों से बेहतर है।

विराट-रोहित को मिलेगा मौका

बीसीसीआई सचिव के इस बयान से साफ हो रहा है कि भारतीय टीम फिलहाल अपनी वनडे और टेस्ट टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी। इस टीम में सीनियर खिलाड़ी यानी विराट कोहली और रवींद्र जडेजा भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Video: ‘सोचा नहीं था T20I से संन्यास लूंगा’, रोहित शर्मा को आखिर क्यों लेना पड़ा फैसला? 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या सूर्यकुमार यादव का पैर बाउंड्री से हो गया था टच? विरोधियों को नहीं पच रही भारत की जीत! 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो