Advertisement

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...कटरा में भारी बारिश के बीच वैष्णो देवी मार्ग पर गिरे पत्थर, अब इस रास्ते से जाएंगे श्रद्धालु

Jammu Kashmir News: कटरा में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने बताया है कि 16 अगस्त तक बारिश भक्तों के लिए दिक्कतें पैदा कर सकती है। वहीं, अभी तक 13 सेंटीमीटर बारिश होने की बात विभाग ने कही है। यात्रियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है।

Katra Landslide News: जम्मू कश्मीर में दक्षिणी देवरी के निकट माता वैष्णो देवी मार्ग पर भूस्खलन हुआ है। जिसके कारण इस रूट से यात्रा रोक दी गई है। कटरा में भारी बारिश का दौर जारी है। जिसके कारण भक्तों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अचानक भूस्खलन के कारण यात्रा मार्ग अवरुद्ध हो गया। वहीं, प्रशासन ने फिलहाल इस रूट को अस्थायी तौर पर बंद कर भक्तों के लिए वैकल्पिक रास्ता खोला है। श्राइन बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक यात्रा फिर शुरू हो गई है। भूस्खलन स्थल पर अधिकारी पहुंचे हुए हैं।

यह भी पढ़ें:Independence Day 2024: आज बदला रहेगा दिल्ली मेट्रो का शेड्यूल, यहां जानें टाइमिंग-रूट

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग स्थानों पर अति वृष्टि की चेतावनी भी जारी की है। माता वैष्णो देवी का मंदिर कटरा में त्रिकुटा पहाड़ी पर है। वहां 13 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। आईएमडी ने 16 अगस्त तक इस इलाके में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालांकि भक्त भूस्खलन की चपेट में आने से बच गए, यह राहत की बात रही। मौसम विभाग की ओर से पहले ही जम्मू-कश्मीर में बारिश को लेकर एडवाइजरी जारी की गई थी।

कई राज्यों में बारिश की संभावना

जिसमें बताया गया था कि 15 अगस्त को कई इलाकों में हल्की से मध्यम या गरज के साथ बारिश हो सकती है। 16 से 20 अगस्त तक सुबह के समय बारिश होने का अनुमान है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी विभाग ने की है। हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इलाकों में कई जगह छिटपुट बारिश हो सकती है। कई इलाकों में तेज बारिश का अनुमान विभाग ने जताया है। पूर्वी राजस्थान, पंजाब में तेज बारिश की बात विभाग ने कही है। हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में 18 अगस्त तक तेज बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में 20 अगस्त तक कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश होगी।

यह भी पढ़े: हाईकोर्ट पहुंची शंकराचार्य और गोविंदानंद सरस्वती की लड़ाई, फेक बाबा कहने का मामला, जज ने कही बड़ी बात

यह भी पढ़े: Delhi NCR में बढ़ी चिंता, खतरे के निशान के करीब यमुना; 24 घंटे में एक मीटर बढ़ा जलस्तर

Open in App
Tags :