whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश का वीडियो आया सामने, नदी में गिरकर चकनाचूर हुआ MI-17

Kedarnath Helicopter Crash fell into River: केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर अचानक नदी में जा गिरा। केदारघाटी में यह हादसा देखने को मिला। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।
10:15 AM Aug 31, 2024 IST | Sakshi Pandey
video  केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश का वीडियो आया सामने  नदी में गिरकर चकनाचूर हुआ mi 17

Kedarnath Helicopter Crash fell into River: केदारनाथ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। केदारघाटी में उड़ान भरने वाला MI-17 हेलिकॉप्टर अचानक से नदी में गिर गया। कुछ दिन पहले ही लैंडिंग के दौरान यह हेलीकॉप्टर खराब हो गया था। भारतीय वायुसेना MI-17 हेलीकॉप्टर को रिपेयरिंग के लिए ले जा रही थी। तभी अचानक से हेलीकॉप्टर छिटक कर नदी में गिर गया और क्रैश हो गया। यह घटना आज यानी शनिवार की सुबह केदारघाटी में देखने को मिली।

मई में हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

दरअसल 24 मई 2024 को MI-17 विमान लैंड कर रहा था, तभी इसमें तकनीकि खराबी देखने को मिली। इमरजेंसी लैंडिंग के बाद हेलीकॉप्टर को ठीक करने के लिए वायुसेना को सौंप दिया गया। आज सुबह क्रिस्टल एविएशन कंपनी दूसरे हेलीकॉप्टर से टोच करते हुए MI-17 को ले जा रही थी। हजारों फीट की ऊंचाई पर MI-17 अचानक से डिसबैलेंस होने लगा। खतरे से बचाने के लिए पायलट ने नीचे खाली जगह देखते हुए हेलीकॉप्टर को गिरा दिया। हेलीकॉप्टर घाटी में बहती नदी में जा गिरा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

गौचर जा रहा था हेलीकॉप्टर

पर्यटन अधिकारी के अनुसार MI-17 हेलीकॉप्टर को ठीक करने के लिए गौचर हवाई पट्टी ले जाया जा रहा था। सुबह 7 बजे करीब क्रिस्टल एविएशन के हेलीकॉप्टर से MI-17 बांधा गया और गौचर की तरफ रवाना हो गया। थोड़ी दूर बाद ही हेलीकॉप्टर का बैलेंस बिगड़ने लगा। थारू कैंप के नजदीक पहुंचते ही पायलट ने MI-17 को नीचे छोड़ दिया।

मौके पर पहुंची बचाव टीम

बता दें कि केदारघाटी में नदी में गिरे इस हेलीकॉप्टर में कोई भी यात्री सवार नहीं था। हेलीकॉप्टर गिरने की खबर मिलने के बाद बचाव टीम मौके पर पंहुची। टीम ने आसपास के इलाकों की तफतीश की। इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं आई है।

यह भी पढ़ें- चक्रवाती तूफान ‘असना’ से बच गया गुजरात, बदला रास्ता; अब इस देश में मचाएगा तबाही

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो