whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kerala Gas Leak Case: टैंकर के गैस लीक ने नर्सिंग कॉलेज के 8 छात्रों को पहुंचाया अस्पताल, जानें पूरा मामला

Kerala Gas Leak Case: केरल के कन्नूर के नर्सिंग कॉलेज के 8 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गैस लीक होने की वजह से इन छात्रों को सांस लेने में परेशानी और बेचौनी हो रही थी।
06:25 PM Jun 29, 2024 IST | Pooja Mishra
kerala gas leak case  टैंकर के गैस लीक ने नर्सिंग कॉलेज के 8 छात्रों को पहुंचाया अस्पताल  जानें पूरा मामला

Kerala Gas Leak Case: केरल के कन्नूर के नर्सिंग कॉलेज में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब कॉलेज के छात्रों को अचानक सांस लेने में परेशानी होने लगी और बेचैनी होने लगी। इस मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत कॉलेज के 8 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस की टीम भी पहुंची। कॉलेज में यह घटना एक टैंकर लॉरी से गैस लीक होने के बाद हुई। यह हादसा जिले के रामापुरम थाना का है।

गैस लीक वजह अस्पताल पहुंचे 8 छात्र

पुलिस ने बताया कि टैंकर लॉरी से गैस लीक होने की वजह से रामापुरम के एक नर्सिंग कॉलेज के छात्रों को बेचैनी और सांस लेने में परेशानी हो थी। इसमें से 8 छात्रों की हालत काफी गंभीर थी, जिन्हें तुरंत परियारम मेडिकल कॉलेज और पझायंगडी तालुक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस के अनुसार फिलहाल सभी छात्रों की हालत स्थिर है।

यह है पूरा मामला 

शुक्रवार की शाम को कन्नूर जिले के रामापुरम में एक टैंकर लॉरी से हाइड्रोक्लोरिक एसिड से लीक हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि पय्यान्नूर और परियायम पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की। हालांकि काफी कोशिशों के बावजूद टैंकर से गैस लीक को पूरी तरह से रोका नहीं जा सका। इस दौरान फायर ब्रिगेड की टीम को पता चला कि कंटेनर के पीछे वाले वाल्व में गैस लीक हो रही है। इसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम ने टैंकर को एक सुरक्षित स्थान पर ले गई।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश को कृषि के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का मास्टर प्लान तैयार, जानिए क्या बोले CM मोहन यादव?

थालीपरम्बा राजस्व प्रभागीय अधिकारी (RDO) अजय कुमार ने कहा कि गैस को दूसरे टैंकर में ट्रांसफर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि यह हाइड्रोक्लोरिक एसिड की टैंकर लॉरी पड़ोसी राज्य कर्नाटक से एर्नाकुलम जा रही थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो