होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एयर इंडिया के यात्रियों को प्लेन में ब्लास्ट की धमकी, आतंकी ने लिखा- 1 से 19 नवंबर तक यात्रा खतरनाक

Khalistani Terrorist Pannu Threat to Air India Passengers: खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू ने एयर इंडिया के यात्रियों को धमकी भरा संदेश भेजा है। पन्नू ने यात्रियों को फ्लाइट में न बैठने की सलाह दी है। पन्नू का कहना है कि नवंबर में सफर करने पर उनकी जान को खतरा हो सकता है।
11:58 AM Oct 21, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Khalistani Terrorist Pannu Threat to Air India Passengers: खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया के यात्रियों को खुली चेतावनी दी है। पन्नू का कहना है कि दिवाली के बाद एयर इंडिया के एक प्लेन में ब्लास्ट हो सकता है। यात्रियों की जान खतरे में है। ऐसे में अगर उन्हें जान प्यारी है तो 1 नवंबर से 19 नवंबर तक एयर इंडिया के जहाज में सफर न करें।

Advertisement

क्या है वजह?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार पन्नू ने कथित सिक्ख नरसंहार की 40वीं बरसी पर यह चेतावनी जारी की है। सिक्ख फॉर जस्टिस (SFJ) ने एयर इंडिया के फ्लाइट पर हमले की चेतावनी दी है। हालांकि पिछले साल भी पन्नू ने ऐसी ही एक चेतावनी जारी की थी। पन्नू के इस मैसेज के बाद एविएशन कंपनियों में भी हड़कंप मच गया है। खासकर एयर इंडिया में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली ब्लास्ट में सनसनीखेज खुलासा! CCTV फुटेज आई सामने; पुलिस भी हुई कन्फ्यूज

कनाडा-अमेरिका के आरोपों के बीच आई धमकी

पन्नू का यह मैसेज ऐसे समय आया है, जब कनाडा और अमेरिका ने पहले ही भारत पर झूठे आरोप लगाए हैं। कनाडा ने हरदीप सिंह निज्जर की मौत में भारत की भूमिका का दावा किया है, तो अमेरिका का आरोप है कि भारत पूर्व रॉ एजेंट विकास यादव के साथ मिलकर पन्नू को मारने की साजिश रच रहा है।

Advertisement

पहले भी दी हैं धमकियां

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब पन्नू ने फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी है। इससे पहले नवंबर 2023 में भी पन्नू का एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में पन्नू ने दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI) का नाम बदलने और 19 नवंबर को एयरपोर्ट बंद रखने की चेतावनी दी थी। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने पन्नू के खिलाफ आपराधिक साजिश के तहत मामला दर्ज किया था।

पंजाब सीएम को दी जान से मारने की धमकी

दिसंबर 2023 में पन्नू ने देश की संसद पर हमला करने की बात कही थी। पन्नू का दावा था कि 13 दिसंबर को संसद भवन पर आतंकी हमला होगा। यही नहीं उसने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भी जान से मारने की धमकी दी थी।

यह भी पढ़ें- पन्नू केस से है दिल्ली ब्लास्ट का कनेक्शन? खालिस्तानी लिंक और पाकिस्तान से जुड़ा तार; जानें क्या है पूरी कहानी?

Open in App
Advertisement
Tags :
Air IndiaFlight Bomb ThreatGurpatwant Pannu
Advertisement
Advertisement