whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कोलकाता रेप-मर्डर केस में आया नया मोड़, आरोपी संजय रॉय से ऐसे सच्चाई उगलवाएगी CBI

kolkata Doctor Rape Murder Case : पूरे देश में कोलकाता रेप-मर्डर का केस तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर डॉक्टरों के साथ-साथ आम जनता में आक्रोश व्याप्त है। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई को आरोपी से सच्चाई उगलवाने की परमिशन मिल गई।
04:56 PM Aug 19, 2024 IST | Deepak Pandey
कोलकाता रेप मर्डर केस में आया नया मोड़  आरोपी संजय रॉय से ऐसे सच्चाई उगलवाएगी cbi
कोलकाता रेप-मर्डर केस में आया नया मोड़।

kolkata Doctor Rape Murder Case : कोलकाता रेप-मर्डर मामले में नया मोड़ आ गया। सीबीआई को आरोपी संजय रॉय से सच्चाई उगलवाने की इजाजत मिल गई। सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी ने आरोपी के पॉलीग्राफी टेस्ट कराने को लेकर एक याचिका दायर की थी, जिसकी इजाजत अदालत ने दे दी। अब आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट होगा।

कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज के कैंपस में ट्रेनी लेडी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कोलकाता पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया था। अब सीबीआई ने आरोपी को अपनी कस्टडी में ले लिया। जांच एजेंसी को अदालत से आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की इजाजत मिल गई। इस टेस्ट से पता चलेगा कि आरोपी सच बोल रहा है या झूठ। इससे पहले संजय रॉय का मनोवैज्ञानिक टेस्ट कराया गया था।

यह भी पढ़ें : ‘प्रदर्शन के नाम पर बॉयफ्रेंड के साथ घूमो या फिर…’, TMC सांसद ने डॉक्टरों को दी चेतावनी

क्या है पॉलीग्राफी टेस्ट?

आमतौर पर पॉलीग्राफी टेस्ट को लाई डिटेक्टर टेस्ट के नाम से भी जाना जाता है। इस टेस्ट में आरोपी के हार्ट रेट, बीपी, स्किन कंडक्टिविटी की जांच पड़ताल की जाती है और पता लगाया जाता है कि आरोपी के बयान में कितनी सच्चाई है और वह कितना झूठ बोल रहा है।

यह भी पढ़ें : Video: ‘अपनी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरना सीएम की कमजोरी’, ममता बनर्जी पर कौन भड़का?

पूर्व प्रिंसिपल के बयान में मिली गड़बड़ी

इससे पहले सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि उनके बयान में गड़बड़ी पाई गई। पीड़ित परिवार और पूर्व प्रिंसिपल के बयान अलग-अलग हैं। इस पर जांच एजेंसी ने फिर से संदीष घोष को बुलाया और उनके बयान दर्ज किए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो