Advertisement

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: CBI के 16 अधिकारी इन पहलुओं पर करेंगे जांच, अस्पताल पहुंची एजेंसी की 3 टीमें

कोलकाता पुलिस ने मामले में गिरफ्तार संजय रॉय को सीबीआई को सौंप दिया है। सीबीआई टीम में डॉक्टर, फोरेंसिक एक्सपर्ट, फोटाग्राफर और अन्य एक्सपर्ट शामिल हैं।

Kolkata Doctor Rape Murder Case live: कोलकाता डॉक्टर से रेप और मर्डर केस में बुधवार को सीबीआई की टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल पहुंच गई है। टीम में कुल करीब 16 सदस्य शामिल हैं, जिसमें डॉक्टर, फोरेंसिक एक्सपर्ट, फोटाग्राफर और अन्य लोग शामिल थे। जांच टीम अस्पताल पहुंची तो वहां पहले से बड़ी संख्या में मेडिकल छात्र और मीडिया के लोग एकत्रित थे।

नर्सिंग स्टाफ से पूछताछ 

जानकारी के अनुसार जांच टीम सीधी सेमिनार हॉल पहुंची और वहां से साक्ष्य एकत्रित किए। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने घटनास्थल से सुबूत लिए। सीबीआई सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसी ने मामले की जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है, ये टीमें अलग-अलग जांच करेंगी। बताया जा रहा है कि एक टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा करेगी और यहां नर्सिंग स्टाफ, डॉक्टर और मामले से जुड़े गवाहों का बयान लेंगे।

यह भी पढ़ें:प्राइवेट पार्ट में जख्म, दांतों से काटने के निशान…कोलकाता रेप-मर्डर केस पीड़िता की पोस्टमार्टम-अटॉप्सी रिपोर्ट डराने वाली

कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिया था ये आदेश 

एक अन्य टीम गवाहों के मेडिकल, हिरासत और उन्हें अदालत तक ले जाने का काम करेगी। इसके अलावा तीसरी टीम मामले में कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के साथ समन्वय कर जांच को गति देगी। बता दें कलकत्ता हाई कोर्ट ने बीते मंगलवार को जांच को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई के पास ट्रांसफर कर दी थी। जिसके बाद जांच एजेंसी ने इस मामले में नई दिल्ली में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

सीबीआई इस एंगल से कर रही जांच

कोलकाता पुलिस ने मामले के सिलसिले में गिरफ्तार संजय रॉय को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद यहां सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई को सौंप दिया। सूत्रों के अनुसार सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि क्या पीड़िता को बेहोश किया गया था? क्या उसका मुंह बंद किया गया था? इसके अलावा जांच एजेंसी मामले में गिरफ्तार संजय रॉय की कस्टडी मिलने के बाद उससे ये पता लगा रही है कि क्या वारदात के दौरान वह अकेला था या उसके साथ कोई और भी शामिल है। बताया जा रहा है कि सीबीआई को कुछ साक्ष्य मिलें हैं जो आरोपी के खिलाफ कोर्ट में सुबूत बनेंगे।

यह भी पढ़ें: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में 7 अनसुलझे सवाल, कौन देगा जवाब?

इनपुट-मनोज पांडे

 

Open in App
Tags :