Advertisement

कोलकाता रेप-मर्डर मामले में आया नया मोड़, सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, जानें कब होगी सुनवाई

Kolkata Doctor Rape Murder Case : कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर देशवासियों में आक्रोश व्याप्त है। इसे लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) से जुड़े डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया। सीबीआई ने भी अपनी जांच तेज कर दी है। इस बीच इस मामले में नया मोड़ आ गया।

कोलकाता रेप-मर्डर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान।

Kolkata Doctor Rape Murder Case : पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में नया मोड़ आ गया है। सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता कांड पर स्वत: संज्ञान लिया। इस मामले की सुनवाई 20 अगस्त, दिन मंगलवार को होगी। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ में कोलकाता केस की सुनवाई होगी।

CJI की पीठ करेगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट मंगलवार सुबह सबसे पहले कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सुनवाई करेगा। हालांकि, उस दिन मुकदमों की लिस्ट में यह केस 66वें नंबर लगा है, लेकिन उसमें विशेष रूप से उल्लेख किया गया है कि पीठ में प्राथमिकता के आधार पर इस मामले पर सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट की इस बेंच में मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा रहेंगे।

यह भी पढ़ें : न्यूयॉर्क से लेकर लंदन तक डॉक्टरों का प्रदर्शन, PM मोदी को लिखा पत्र, 10 पॉइंट में जानें सबकुछ

डॉक्टरों की हड़ताल के बाद आया नया मोड़

डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप किया। आपको बता दें कि आईएमए ने महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग की। इसे लेकर डॉक्टरों ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान 24 घंटे के लिए चिकित्सा सेवाएं बंद रहीं, जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : ‘क्या किसी ने लेडी डॉक्टर की चीखें नहीं सुनीं?’ कोलकाता रेप-मर्डर को लेकर स्मृति ईरानी का CM ममता पर हमला

जानें क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के कैंपस में 9 अगस्त को ट्रेनी लेडी डॉक्टर का शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप के बाद डॉक्टर की हत्या की बात सामने आई। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। डॉक्टरों के आक्रोश के बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया। सीबीआई इस केस में शामिल लोगों से पूछताछ कर रही है।

Open in App
Tags :