Advertisement

सेक्स रैकेट या...महिला डॉक्टर से पहले आरजी कर अस्पताल में हो चुके ये दो बड़े कांड, अब तक अनसुलझी है पहेली

kolkata Lady Doctor Misdeed Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर की हत्या और रेप मामले में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस अस्पताल में पहले भी कुछ मामले सामने आ चुके हैं। जो सवालों के घेरे में हैं।

kolkata Lady Doctor Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले की जांच सीबीआई कर रही है। 31 वर्षीय डॉक्टर की हत्या को पहले आत्महत्या बताया गया। लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि मामला गैंगरेप और मर्डर का है। इस घटना ने अस्पताल के अतीत के अनसुलझे मामलों को भी ताजा कर दिया। सौमित्र विश्वास और पौलामी साहा की संदिग्ध मौतों की गुत्थी आज भी अनसुलझी हैं। कॉलेज में अवैध गतिविधियों के आरोप हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार आरोप है कि कुछ ऐसे राज सामने आए थे, जिनको दबा दिया गया। बात 25 अगस्त 2001 की है। सौमित्र विश्वास नाम का एक चौथे साल का स्टूडेंट हॉस्टल में फंदे पर लटका मिला था। जिसे आत्महत्या का मामला बताया गया था।

कई तरह के लगते रहे आरोप

लेकिन पीड़ित का परिवार इसे मानने को तैयार नहीं था। जिसके बाद उन्होंने कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। सीआईडी जांच के बाद सौमित्र की क्लासमेट औरोमिता दास को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन ये गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई। सौमित्र की मां ने गड़बड़ी का संदेह जाहिर किया था। आरोप था कि उनके बेटे को मारा गया है। छात्रावास के भीतर देह व्यापार, शवों से दरिंदगी आदि के आरोप लगे थे। आरोप था कि सौमित्र को इसका पता लग गया था। जिसके बाद उसे मारा गया।

यह भी पढ़ें:‘इंदिरा की तरह…’ ममता को लेकर इंस्टा यूजर के पोस्ट पर बवाल, कोलकाता पुलिस एक्टिव

दूसरा मामला था 25 साल की दूसरे साल की स्नातकोत्तर ट्रेनी पौलमी साहा का। जिसकी आरजी कर अस्पताल की छठी मंजिल से गिरकर मौत हुई थी। जिसे आत्महत्या बताया गया था। लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। यह मामला भी सवालों में है। जिसका खुलासा आज तक नहीं हो सका है। सौमित्र के दोस्त, जो आज डॉक्टर बन चुके हैं, वे बताते हैं कि सौमित्र को देह व्यापार गिरोह का पता लग गया था।

जिसे इस गिरोह को चलाने वाले लोगों ने इतना परेशान किया कि वह फंदे पर लटक गया। दबी जुबान में लोग बताते हैं कि यहां ड्रग्स रैकेट भी सक्रिय है। लेकिन कोई मुंह नहीं खोलता। विरोध करने वालों को मौत का मुंह देखना पड़ता है। पौलमी और सौमित्र केस इसके उदाहरण हैं, जिनको आत्महत्या बता दिया गया।

यह भी पढ़ें:सोसाइटी में साइकिल चला रही थी बच्ची, कार आई और कुचल गई…दिल दहला देगा ये वीडियो

बताया जाता है कि जिन शवों का इस्तेमाल मेडिकल की पढ़ाई में होता है, उनसे भी दरिंदगी के मामले सामने आ चुके हैं। माफिया को राजनीतिक संरक्षण मिलने के भी आरोप हैं। बताया जा रहा है कि छात्रावास की पहली मंजिल पर एक कमरे में ट्राइपॉड और रिफ्लेक्टर मिले थे। यहां तक कि सौमित्र का शव मिलने के बाद भी ये लगे रहे। लेकिन पुलिस ने जांच की जहमत भी नहीं की। जब सौमित्र का शव मिला था तो गले में रूमाल ठूंसा था।

इतनी छोटी डोरी...सुसाइड पर सवाल

मेडिकल कॉलेज से जुड़े डॉ. अपूर्व बोस के अनुसार जिस डोरी से वह लटका मिला, वह बेहद छोटी थी। ऐसी डोरी को स्वयं आत्महत्या करने वाला शख्स गले में नहीं बांध सकता। सौमित्र की विसरा की फोरेंसिक रिपोर्ट अभी भी नहीं आई है। सूत्रों के अनुसार औरोमिता दास ने सौमित्र को उसके साथ हुई एक शरारत के बारे में बताया था। एक बर्थडे पार्टी का जिक्र किया गया था। बताया गया है सौमित्र ने कुछ लड़कों को डांटा था। सौमित्र की मां के अनुसार घटना के दिन बेटा दोपहर के भोजन के लिए वापस आने की बात कह बैरकपुर से चला था।

ये भी पढ़ेंः लड़की से रेट पूछने वाले मनचलों तक कैसे पहुंची पुलिस? नोएडा में कर रही थी कैब का इंतजार

Open in App
Tags :