Advertisement

Kolkata Rape Murder Case: CBI ने पूर्व प्रिंसिपल से किए क्या-क्या सवाल? जानें कहां तक पहुंची जांच

Kolkata Rape and Murder Case: पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सीबीआई जांच में शामिल होने के लिए शनिवार सुबह एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। संदीप घोष को देर रात वापस भेज दिया गया, लेकिन सुबह फिर से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया। सीबीआई दफ्तर पहुंचने पर उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। CBI ने इस दौरान संदीप से कई सवाल पूछे जैसे उन्हें घटना के बारे में किसने जानकारी दी और उस वक्त उनका रिएक्शन क्या था।

Kolkata Rape and Murder Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में लगातार पूछताछ कर रही है। शनिवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष से लंबी पूछताछ की गई। एजेंसी का सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में पूछताछ का ये दूसरा दिन था। पिछले हफ्ते कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को फटकार लगाई थी कि इस केस में संदीप घोष अस्पताल में पूछताछ करने वाले पहले व्यक्ति होने चाहिए थे, इसके बाद ही उनसे पूछताछ की गई है।

पूछताछ में CBI के क्या थे सवाल

1- अधिकारियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि पूछताछ के शुरुआती दौर में पूर्व प्रिंसिपल से डॉक्टर की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी पहली प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया। उन्होंने परिवार को सूचित करने का निर्देश किसे दिया और पुलिस से कैसे और किसने संपर्क किया। पीटीआई ने एक सीबीआई अधिकारी के हवाले से कहा कि ''उनके कुछ जवाब उलझे हुए थे।''

2- सीबीआई के अधिकारियों ने उस रात अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों, ट्रेनी और नर्सों के साथ भी उसके बयान की पुष्टि की। सीबीआई ने संदीप घोष से उस चेस्ट मेडिसिन विभाग के रोस्टर के बारे में पूछा जहां पीड़िता काम करती थी। जिसमें पता चला कि पीड़िता से लगातार 48 घंटे तक काम कराया गया।

3- CBI पहले ही 40 लोगों की सूची में से 20 लोगों से पूछताछ कर चुकी है, जिनमें डॉक्टर और पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। पूछताछ में हिस्सा लेने के लिए सीबीआई ने नई दिल्ली से दो मनोवैज्ञानिकों को भी बुलाया है।

ये भी पढ़ें... Kolkata Rape Murder Case: आरोपी का होगा साइको एनालिसिस टेस्ट, शहर में लागू की गई धारा 163; यहां देखें सभी अपडेट्स

4- शनिवार को सीबीआई की एक टीम दक्षिण कोलकाता के संभुनाथ पंडित स्ट्रीट पहुंची, जहां मुख्य आरोपी संजय रॉय किराए के मकान में रहते थे। एजेंसी ने उसकी मां से उसके हालिया ठिकाने के बारे में बात की। एजेंसी उन स्थानों का नक्शा बनाने की कोशिश कर रही है जहां आरोपी वारदात के दिन गए थे। उन्होंने उसके दोस्तों, डॉक्टरों और पुलिस अधिकारियों से भी संपर्क किया है जो आरोपी से परिचित थे।


5- आरजी कर मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसी दौरान कोलकाता पुलिस ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023 की धारा 163 (पूर्व में सीआरपीसी की धारा 144) सात दिनों के लिए लागू कर दी है। पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल ने शनिवार को कहा कि ''रैलियां, बैठकें, जुलूस, धरना, प्रदर्शन और पांच या उससे ज्यादा लोगों की कोई भी गैरकानूनी सभा नहीं होगी।

6- ट्रेनी डॉक्टर इस महीने की शुरुआत में अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत पाई गई थी। जिसकी रिपोर्ट से पता चला कि गला घोंटने से पहले उसे प्रताड़ित किया गया था। उसके शरीर पर कई चोटें थीं और उसकी आंखों, प्राइवेट पार्ट्स और मुंह से खून बह रहा था।

Open in App
Tags :