whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Terrorist Attack: कुपवाड़ा में सेना का जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर; मेजर समेत 4 गंभीर घायल

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ जारी है। फायरिंग में 3 जवान घायल हुए हैं। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है।
08:05 AM Jul 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
terrorist attack  कुपवाड़ा में सेना का जवान शहीद  एक आतंकी भी ढेर  मेजर समेत 4 गंभीर घायल
इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर पर इलाके को घेरा गया था।

Kupwara Terrorist Encounter: कारगिल विजय दिवस की 25वीं बरसी के अगले ही दिन दुश्मन देश पाकिस्तान ने नापाक हरकत कर दी। पाकिस्तान से आए आतंकियों ने भारतीय सेना के जवानों पर हमला किया। आज सुबह कुपवाड़ा के कुमकरी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से खूब गोलीबारी हुई। आतंकियों की गोलियां लगने से सेना के 5 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें से एक ने दम तोड़ दिया है। एक आतंकी भी ढेर किया गया है।

इलाके में करीब 8 आतंकियों के छिपे होने की खबर है। पुलिस और सेना की टुकड़ियों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। ड्रोन और हेलिकॉप्टर से इलाके का चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है। बता दें कि कुपवाड़ा में 5 दिन से आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना का ऑपरेशन जारी है और 3 दिन में दूसरी बार कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई है। 3 दिन पहले एक आतंकी को सुरक्षा बलों ने ढेर किया था। वह घुसपैठ करने की कोशिश में था।

यह भी पढ़ें:मुस्लिम शख्स ने तलाक मांगने पर काट दिए बेटी के पैर, पाकिस्तान में ये कैसी खौफनाक सजा?

23 जुलाई को मार गिराया था एक आतंकी

बता दें कि कुपवाड़ा में गत 23 जुलाई को भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई थी। इस फायरिंग में जहां सेना का जवान शहीद हुआ था, वहीं सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी ढेर कर दिया था। यह एनकाउंटर जिले को लोलाब इलाके में त्रिमुखा टॉप के पास हुआ था। गोलीबारी में नॉन कमीशंड ऑफिसर दिलावर सिंह घायल हुए थे, जिन्होंने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मंगलवार को ही पुंछ में हुए एनकाउंटर में लांस नायक सुभाष कुमार शहीद हुए थे। 23 जुलाई को भी सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद इलाके को घेरकर ऑपरेशन चलाया गया था। बता दें कि जुलाई महीने के 27 दिन में जम्मू-कश्मीर में 9 आतंकी हमले हो चुके हैं, जिनमें अब तक 13 जवान शहीद हुए है। वहीं 13 आतंकी ढेर किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:जब कारगिल में 18000 फीट ऊंचाई पर खड़े थे PM मोदी…25 साल पुराना ऑडियो किया शेयर

करीब 50 आतंकियों के भारत में घुसने का इनपुट

आर्मी सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना को पाकिस्तान की तरफ से करीब 50 आतंकियों के भारत में घुसने का इनपुट मिला है। आतंकी प्रदेश के पहाड़ी इलाके में छिपे हैं। इस सूचना पर एक्शन मोड में आते हुए भारतीय सेना ने करीब 500 पैरा कमांडो जम्मू कश्मीर में तैनात कर दिए हैं, जो लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

इस ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना ने अपने जवान खोए हैं। वहीं आतंकियों को ढेर भी किया, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि आतंकी सेना के जवानों को निशाना बना रहे हैं। 8 जुलाई को कठुआ में सेना के ट्रक पर हमला किया था, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें:150KM स्पीड वाले तूफान में फंसकर डूबा था जहाज, समुद्र में 550 फीट नीचे मलबा मिला, जानें कैसी है हालत?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो