whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लद्दाख में सेना के टैंक अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा, JCO समेत सेना के 5 जवान शहीद

Ladakh Tank Accident: लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी में शनिवार सुबह सेना के टैंक युद्धाभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में जेसीओ समेत 5 जवान शहीद हो गए। हादसा उस समय हुआ जब जवान टैंक पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे।
11:03 AM Jun 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
लद्दाख में सेना के टैंक अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा  jco समेत सेना के 5 जवान शहीद
Ladakh Tank Accident

Ladakh Tank Accident: लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके सेना के जवानों के साथ बड़ा हादसा हो गया। हादसा उस समय हुआ जब सेना के जवान टैंक अभ्यास कर रहे थे। जानकारी के अनुसार सेना के जवान नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान नदी का जलस्तर बढ़ गया। जिसके कारण टैंक नदी में ही फंस गया। सेना की मानें तो इस हादसे में जेसीओ समेत 5 जवानों की मौत हो गई। घटना सुबह करीब 3 बजे हुई। सेना ने सभी जवानों के शव बरामद कर लिए हैं।

ये भी पढ़ेंः पहले हिन्दू-मुस्लिम वेडिंग को लेकर हुईं ट्रोल, अब फिर नेटिजंस के निशाने पर Sonakshi Sinha, क्या है वजह?

हादसे का शिकार हुआ टी-72 टैंक

सेना के अधिकारियों ने बताया कि हादसा चीन से सटी वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास हुआ है। दौलत बेग ओल्डी कारकोरम रेंज में स्थित है। यहां सेना का बेस भी मौजूद है। उन्होंने आगे कहा कि सेना का टैंक नदी के गहराई वाले हिस्से से गुजर रहा था। इस दौरान वह वहां पर फंस गया। इस दौरान जलस्तर बढ़ने से वह तेज बहाव के साथ बह गया। टैंक पर जेसीओ समेत 5 जवान सवार थे। सेना ने बताया कि हादसे का शिकार हुए टैंक का नाम टी-72 था। इस दौरान वहां कई और टैंक भी मौजूद थे।

पिछले महीने बनाए थे टैंक रिपेयरिंग सेंटर

बता दें कि लद्दाख में पिछले महीने सेना ने टैंक रिपेयर फैसिलिटी बनाई थी। चीन से लगी सीमा पर सैन्य तैयारियों को मजबूत करने के लिए दो टैंक रिपेयरिंग फैसिलिटी डवलप की गई। पहला रिपेयरिंग सेंटर दौलत बेग ओल्डी में, तो दूसरा न्योमा में बनाया गया है। जिस जगह पर यह सेंटर स्थित है उसकी समुद्र तल से ऊंचाई 14 हजार फीट से ज्यादा है। ऐसे में यह दुनिया का सबसे ऊंचाई वाली टैंक रिपेयर फैसिलिटी है। बता दें कि चीन सीमा पर करीब 500 टैंक तैनात हैं।

ये भी पढ़ेंः तीसरे कार्यकाल में कितना बदला पीएम मोदी का अंदाज, अब तक के फैसलों से दिया ये संदेश, पढ़ें यह विश्लेषण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो